बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के खिलाफ बिहार के ग्रामीण इलाकों में भी रोष , मलवे में लोगों ने मांझी का फूंका पुतला एवं जमकर हुई नारेबाजी …

Spread the love

बिक्रमगंज :- बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जितन राम मांझी के ब्राह्मण विरोधी आपतिजनक टिप्पणी के बाद उनके खिलाफ बिहार के ग्रामीण इलाकों मे भी आक्रोश की लहर तेज़ हो गई है। भोजपुर जिला के तरारी थाना अंतर्गत मलवे गांव के ब्राह्मण समाज ने जीतन राम मांझी का पुतला दहन कर किया एवं जम कर मांझी मुर्दाबाद,मांझी माफ़ी मांगो जैसे नारे लगाए। उपस्थित लोगों ने कहा कि बीते दिन जीतन राम मांझी ने ब्राह्मणों को लेकर काफी अभद्र टिप्पणी की थी जो ब्राह्मणों की अश्मिता को झकझोर कर रख दिया है। बच्चे बूढ़ो से लेकर नौजवान तक में यह आक्रोश देखा गया ।

लोगों ने कहा कि ब्राह्मण कोई जति नहीं बल्कि ब्रह्म का प्रतीक है, जो लोगों के उद्धार के लिए प्रयासरत रहता है।ऐसे मे यह टिप्पणी जाति विरोधी ही नहीं बल्कि हिन्दू धर्म विरोधी होने का भी साफ संकेत है। अतः जीतन राम मांझी को तत्काल पूरे ब्राह्मण समाज से माफ़ी माँग अपनी गलती सुधारनी चाहिए और भविष्य मे ऐसे अपशब्दों का प्रयोग किसी भी जाति को लेकर नहीं करनी चाहिए।
इस मौके पर पवन पांडे , आशुतोष पाण्डे,सितांशु पांडे,कमलेश पाण्डेय,गोपाल पाण्डेय, सहित कई अन्य ग्रामीण भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *