यूपीएससी में लोयोला स्कूल की राजलक्ष्मी झारखंड टॉपर, बारीडीह के मनीष भी बने आइएएस

Spread the love

जमशेदपुर : यूपीएससी का परिणाम मंगलवार को जारी कर दिया गया है. परिणाम में झारखंड की बात करें तो शहर के लोयोला स्कूल में पढ़ी श्रुति राजलक्ष्मी ने झारखंड टॉपर का खिताब कब्जा लिया है. उसने 25वां स्थान प्राप्त किया है. दूसरे स्थान पर देवघर का उत्सव आनंद रहा है. इसी तरह से बारीडीह विजया गार्डेन का मनीष भारद्वाज ने 114वां स्थान प्राप्त किया है. उसने 11वीं की पढ़ाई डीएवी स्कूल बिष्टूपुर से पूरी की है.

रांची कांके रोड की है राजलक्ष्मी

राजलक्ष्मी की बात करें तो वह रांची कांके रोड की रहनेवाली है. राजलक्ष्मी ने 12वीं की पढ़ाई दिल्ली के आरके पुरम डीपीएस से पूरी की है. 2019 में बीएचयू आइआइटी से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई पूरी की है. उसके पिता झारखंड हाईकोर्ट में वकील हैं. मां प्रीति रांची सचिवालय में कमाज कल्याण विभाग में नौकरी करती है.

बारीडीह विजया गार्डेन का है मनीष

मनीष भारद्वाज बारीडीह क विजया गार्डेन का रहनेवाला है. उसने 114वां रैंक प्राप्त किया है. मनीष ने 11वीं की पढ़ाई डीएवी बिष्टूपुर से पूरी की है. इसी तरह से मैट्रिक की पढ़ाई सेंट मेरिज बिष्टूपुर से पूरी की है. मनीष ने बंगलुरु के इलेक्ट्रॉनिक्स टेली कम्यूनिकेशन से बीटेक की पढ़ाई पूरी की. मनीष रेलवे की नौकरी छोड़ चुके हैं और अब बेगुसराय में डीसीएलआर की नौकरी छोड़ेंगे. डीसीएलआर के पद पर रहकर ही मनीष ने यूपीएससी की तैयारी शुरू की थी. मनीष के पिता लक्ष्मण सिंह टाटा स्टील यूआइएसएल से रिटायर कर चुके हैं. माता कांति सिन्हा बागुनहातु के मीडिल स्कूल में प्राचार्य रह चुकी है. मनीष घर का छोटा बेटा है. बड़े भाई डीआरडीओ में काम करते हैं. एक बहन यूरोप में और दूसरी बहन कनाडा में इंजीनियर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *