यूपी में कावंड़ियों पर पुष्प वर्षा का जिक्र कर बोले ओवैसी- एक से नफ़रत और दूसरों से मोहब्बत क्यों?

Spread the love

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर कांवड़ियों के स्वागत में फूल बरसाए गए। सावन में कावंड़ियों पर फूल बरसाने को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एएमआईएमआईएम) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने तंज कसा है। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा, अगर उन पर फूल बरसा रहे हैं, तो कम से कम हमारे घर तो मत तोड़िए। साथ ही उन्होंने ये भी पूछा है कि, क्या पुष्प वर्षा रेवड़ी कल्चर नहीं है?

ताकि कांवड़िया नाराज न हो जाएं-ओवैसी

कांवड़ यात्रा के बारे में कई न्यूज रिपोर्टों को साझा करते हुए ओवैसी ने कई ट्वीट किए हैं। ओवैसी ने ट्वीट किया, “पुलिस ने पंखुड़ियों की बौछार कीं। कांवड़ियों का झंडों से “इस्तक़बाल” किया। उनके पैरों पर लोशन लगाया और उनके साथ इंतेहाई शफकत से पेश आई। दिल्ली पुलिस ने लोहारों को हटाने की बात की, ताकि कांवड़िया नाराज न हो जाएं। उ.प्र हुकूमत ने यात्रा के रास्तों पर गोश्त पर पाबंदी लगा दी।

यह ‘रेवड़ी कल्चर’ नहीं है?-ओवैसी

एआईएमआईएम चीफ ने आगे कहा, “यह ‘रेवड़ी कल्चर’ नहीं है? मुसलमान, खुली जगह पर चंद मिनट के लिए के नमाज़ भी अदा करे तो “बवाल” हो जाता है। मुसलमानों को सिर्फ मुसलमान होने की वजह से पुलिस की गोलियों, हिरासती तशद्दुद, एनएसए, यूएपीए, लिंचिंग, बुल्डोजर और तोड़-फोड़ का सामना करना पड़ रहा है।

ओवैसी ने पूछा-एक से नफ़रत और दूसरों से मोहब्बत क्यों?

अगले ट्वीट के जरिए वह बोले- कांवड़ियों के जज़्बात इतने मुतज़लज़ल हैं कि वे किसी मुसलमान पुलिस अहलकार का नाम भी बर्दाश्त नहीं कर सकते। यह भेद-भाव क्यों? यकसानियत नहीं होनी चाहिए? एक से नफ़रत और दूसरों से मोहब्बत क्यों? एक मज़हब के लिए ट्रैफिक डाइवर्ट और दूसरे के लिए बुलडोजर क्यों? अगर इन पर फूल बरसा रहे हैं, तो कम से कम हमारे घर तो मत तोड़िए।

ओवैसी की यह टिप्पणी ऐसे समय आई है जब उत्तर प्रदेश में मुसलमानों द्वारा सार्वजनिक स्थान पर नमाज अदा करने की कई घटनाएं सामने आई हैं और गिरफ्तारियां भी की गई हैं। लुलु मॉल विवाद के बाद कई मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया गया है। गोरखपुर में एक सरकारी अधिकारी के आवास के सामने एक बुजुर्ग को नमाज अदा करते पकड़ा गया। एक अन्य हालिया घटना में मेरठ के एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में कथित तौर पर नमाज अदा करते हुए एक व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *