एईएन साहब स्टेशन टीओपी और मंदिर के चारो तरफ से अवैध कब्जा हटाइए,कब्जा से लोगों को होती है परेशानी

Spread the love

जमशेदपुर  रेल अधिकारियों और आरपीएफ पर रेलवे की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करवाने का आरोप आए दिन लोग लगाते हैं. कुछ इसी तरह का एक मामला आज फिर से सामने आया है. इसक लेकर लोगों ने संयुक्त रूप से हस्ताक्षर कर रेलवे के एईएन को ज्ञापन भी सौंपा और साफ कहा कि स्टेशन टीओपी और मंदिर के चारो तरफ से अवैध कब्जा हटवाइए.

इन्होंने सौंपा है ज्ञापन

प्रतिनिधिमंडल में विनोद कुमार चर्तुवेदी, जितेंद्र यादव, जिला महासचिव राजा ओझा, झारखंड आंदोलनकारी सुनील कुमार तांती आदि शामिल थे. इस दौरान लोगों ने कहा कि अगर अवैध कब्जा नहीं हटा तो उनकी ओर से एईएन कार्यालय पर धरना भी दिया जाएगा. साथ ही मामला डीआरएम से लेकर एसएसपी तक भी पहुंचेगा.

अवैध कब्जा से लोगों को होती है परेशानी

प्रतिनिधिमंडल की ओर से एईएन को बताया गया है कि स्टेशन टीओपी से लेकर गार्ड रनिंग रूम तक सड़क किनारे अवैध कब्जा हो गया है. 14 करोड़ की लागत से बनी सड़क पर अवैध कब्जा होने से खासकर आने-जाने वाले लोगों को भारी परेशानी हो रही है.

जब लोगों को ही कह दिया कब्जा हटाने

जब प्रतिनिधिमंडल के लोग एईएन को ज्ञापन सौंपने के लिए गए थे तब एईएन ने जवाब दिया कि आप लोग खुद ही कब्जा को हटवा दीजिए तब लोग भड़क गए. कहा रेलवे प्रशासन की जिम्मेवारी है.

ठेला और गुमटी लगाकर कब्जा

स्टेशन टीओपी के बगल में ही रेलवे इंस्टीट्यूट है. ठीक उसके सटे हुए ही मंदिर है. इस मंदिर और रेलवे इंस्टीट्यूट के चारो तरफ गुमटी और ठेला लगाकर सड़क किनारे अतिक्रमण कर लिया गया है.

कभी भी बिगड़ सकता है माहौल

जहां पर अवैध कब्जा किया गया है वहां पर मनचलों और आपराधिक प्रवृति के लोगों का बराबर जमावड़ा लगा रहता है. पहले यहां पर खून-खराबा भी हो चुका है. आशंका व्यक्त की जा रही है कि अगर इस दिशा में रेलवे प्रशासन की ओर से त्वरित कार्रवाई नहीं की गई तो माहौल बिगड़ने में समय नहीं लगेगा. इसके पहले ही इस दिशा में पहल करने की मांग की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *