भारत द्वारा टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने के बाद रोहित शर्मा ने बारबाडोस की पिच से खाई घास….

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को 17 साल में अपनी पहली टी20 विश्व कप ट्रॉफी के लिए मेन इन ब्लू का नेतृत्व किया। जीत के तुरंत बाद, भारतीय खेमे में माहौल भावुक हो गया क्योंकि एक साल से भी कम समय में विश्व कप और एकदिवसीय फाइनल में करीबी हार के बाद खिलाड़ियों ने इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में जीत का जश्न मनाया। रोहित विशेष रूप से भावुक दिखे क्योंकि उन्होंने शानदार जीत का जश्न मनाने के लिए ताली बजाई और जमीन पर लेट गए। भारतीय कप्तान को विराट कोहली और हार्दिक पंड्या सहित बाकी भारतीय टीम के साथ रोते और कुछ भावनात्मक पल साझा करते हुए भी देखा गया।

हालांकि, एक पल जिसने सबका ध्यान खींचा वह है रोहित का बारबाडोस की पिच से घास खाना। हालांकि रोहित ने इस घटना के बारे में बात नहीं की है, लेकिन बारबाडोस की घास खाने का कृत्य भारतीय कप्तान द्वारा विश्व कप विजेता पिच का एक टुकड़ा अपने साथ ले जाने का प्रयास हो सकता है। वीडियो को इंस्टाग्राम पर आधिकारिक आईसीसी हैंडल द्वारा पोस्ट किया गया था और इंस्टाग्राम पर इसे 17 लाख से अधिक लाइक्स मिले हैं।

विशेष रूप से, यह जश्न सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच के जश्न को दर्शाता है, जिन्होंने 2014 के बाद से हर विंबलडन खिताब जीत के बाद कोर्ट से घास खाई है। विशेष रूप से, रोहित ने शनिवार के प्रेजेंटेशन समारोह में लियोनेल मेस्सी के ट्रॉफी उठाने के जश्न को भी प्रतिबिंबित करने की कोशिश की (और असफल रहे)।

रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट से लिया संन्यास:
शनिवार को एक आश्चर्यजनक कदम में, रोहित ने यह भी घोषणा की कि उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। मैच के बाद प्रेस से बातचीत में रोहित ने कहा, “यह मेरा आखिरी (टी20) मैच भी था… इस प्रारूप को अलविदा कहने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता। मुझे इसका हर पल पसंद आया। मैंने अपने भारतीय करियर की शुरुआत इस प्रारूप में खेलकर की थी। मैं यही चाहता था, मैं कप जीतना चाहता था।” “मैं इसे बुरी तरह से चाहता था। शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल है। यह मेरे लिए बहुत भावनात्मक क्षण था। मैं अपने जीवन में इस खिताब के लिए बहुत बेताब था। खुशी है कि हमने आखिरकार सीमा पार कर ली।” भारतीय कप्तान ने जोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *