गम्हरिया के होटल में परोसा जा रहा था सड़ा मांस, फूड सेफ्टी ऑफिसर का औचक निरीक्षण, खाने में गंदगी पाए जाने पर होटल किया सील …

Spread the love

सरायकेला / गम्हरिया  :- सरायकेला जिले के गम्हरिया बाजार स्थित विभिन्न होटलों में गुरुवार को सरायकेला फूड ऑफिसर अदीति सिंह द्वारा होटलों में परोसे जाने वाले भोजन का औचक जांच किया गया, जिससे कुछ देर के लिए होटलों में हड़कंप मच गया. सरायकेला फूड सेफ्टी ऑफिसर अदिती सिंह ने गुरुवार को गम्हरिया मुख्य बाजार स्थित महामाया भोजनालय समेत अन्य 3 होटलों में औचक निरीक्षण किया. इस दौरान ग्राहकों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता साफ -सफाई और फूड सेफ्टी लाइसेंस की जांच की गई. अधिकांश होटलों में निरीक्षण के दौरान सभी बिंदुओं की जांच की गई. इस दौरान गम्हरिया बाजार स्थित महामाया होटल के किचन में पसरी गंदगी और बिना साफ-सफाई के खाना परोसे जाने पर फूड सेफ्टी ऑफिसर ने कड़ा ऐतराज जताया. जांच के दौरान पाया गया कि सड़े हुए मांस को पकाकर ग्राहकों को परोसा जा रहा है. खाद्य पदार्थ और मसालों में भी घटिया क्वालिटी का प्रयोग किया गया है .गंदगी में खाना बनाए जाने पर फूड सेफ्टी ऑफिसर ने होटल संचालक को जमकर फटकार लगाई इन्होंने होटल संचालक को अल्टीमेटम देने के साथ ही किचन समेत होटल को सील कर दिया.

गंदगी में खाना परोसे जाने की मिली थी शिकायत

जानकारी के मुताबिक फूड सेफ्टी ऑफिसर को गम्हरिया स्थित महामाया भोजनालय द्वारा निम्न गुणवत्ता और बिना साफ-सफाई के भोजन परोसे जाने संबंधित शिकायत मिली थी. जिसके बाद आज यहां औचक जांच किया गया . इन्होंने बताया कि होटल संचालक रतन घोष द्वारा ग्राहकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ की जा रही है जिसे देखते हुए होटल अगले आदेश तक सील किया गया है. साथ ही सशर्त साफ-सफाई का ख्याल रखते हुए भोजन की गुणवत्ता ठीक रखे जाने पर ही दोबारा होटल खोले जाने का आदेश दिया जाएगा. इसके अलावा फूड सेफ्टी ऑफिसर सभी होटल संचालकों फूड सेफ्टी लाइसेंस की भी औचक जांच की गई .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *