सेफ ने स्कूली बच्चों के लिए प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया,जमशेदपुर के 27 स्कूलों के 280 बच्चों ने भाग लिया

Spread the love

जमशेदपुर (संवाददाता ): सेफ (सेफ्टी अवेयरनेस फॉर एवरीवन) ने आज जमशेदपुर के 27 स्कूलों के 280 बच्चों के लिए कुडी महंती सभागार में प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया। सत्र में स्कूली बच्चों के लिए जोखिम धारणा, रक्षात्मक ड्राइविंग और साइबर तथा मोबाइल सुरक्षा जैसे विषय शामिल थे।
सत्र का उद्घाटन वर्षा डागा, कमिटी मेंबर, सेफ और सुनील कुमार, हेड, वर्कप्लेस सेफ्टी, टाटा स्टील ने किया। सत्र में 40 सेफ कोऑर्डिनेटर्स ने भी भाग लिया।सत्र बहुत ही इंटरैक्टिव थे, और बच्चों तथा सेफ कोऑर्डिनेटर्स द्वारा कई प्रश्न पूछे गए। प्रश्नोत्तरी भी आयोजित की गई और विजेताओं को उपहार स्वरुप चॉकलेट दिए गए।मोम मित्रा, मैनेजर, सेफ्टी, टाटा स्टील, जो सेफ की संयोजक भी हैं, ने जोखिम धारणा और सड़क सुरक्षा विषयों को कवर किया, और अनुज कुमार, हेड, इनफार्मेशन और डेटा सिक्योरिटी, टाटा स्टील ने साइबर सुरक्षा पर सत्रों का संचालन किया।
स्कूली बच्चों के बीच विभिन्न विषयों पर सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने के लिए सेफ इन प्रशिक्षण सत्रों का आयोजन प्रत्येक तिमाही में करेगा।
सेफ क्लब जमशेदपुर के स्कूलों का एक समूह है, जिसकी अध्यक्षता रुचि नरेंद्रन करती हैं। टाटा स्टील विभिन्न विषयों पर प्रशिक्षण आयोजित करके और स्कूलों के लिए मॉक ड्रिल आयोजित करके इस पहल को सुलभ बनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *