सलमान खान फायरिंग मामला: मुंबई क्राइम ब्रांच ने सूरत में तापी नदी से बंदूक, जिंदा कारतूस बरामद किए

Spread the love

14 अप्रैल को बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना के संबंध में एक हालिया घटनाक्रम में, मुंबई क्राइम ब्रांच ने सोमवार (22 अप्रैल) को अपराध को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल की गई एक बंदूक और कुछ जिंदा कारतूस बरामद किए। गुजरात के सूरत में तापी नदी। अपराध शाखा ने कहा कि दूसरी बंदूक की तलाश जारी है।गौरतलब है कि आरोपी ने वारदात को अंजाम देने के बाद बंदूक को सूरत की तापी नदी में फेंक दिया था।

निशानेबाजों को 10 राउंड गोलियां चलाने का आदेश दिया गया

मुंबई क्राइम ब्रांच के मुताबिक, कथित तौर पर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले शूटरों के पास दो बंदूकें थीं और उन्हें 10 राउंड गोलियां चलाने का आदेश दिया गया था| 14 अप्रैल की सुबह, दो व्यक्ति मोटरसाइकिल पर आए और अभिनेता के आवास गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर चार गोलियां चलाईं। घटना के बाद हमलावर तेजी से मौके से भाग गए। निगरानी फुटेज से पता चला कि दोनों संदिग्धों ने टोपी पहन रखी थी और बैकपैक ले रखा था।सलमान खान मामले में 10 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं और बयान दर्ज करने की प्रक्रिया अभी भी जारी है, मुंबई क्राइम ब्रांच आरोपी विक्की गुप्ता को अपने साथ सूरत की तापी नदी पर ले गई है, जहां उन्होंने बंदूक फेंकी थी, पुलिस इस मामले में अन्य धाराएं भी जोड़ सकती है।

FIR में जोड़ी गईं तीन नई धाराएं

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास पर गोलीबारी की घटना की जांच तेज करने के लिए, मुंबई क्राइम ब्रांच ने 20 अप्रैल को कहा कि अपराधियों के खिलाफ एफआईआर में तीन नई धाराएं शामिल की गई हैं।

दो गिरफ्तार

इससे पहले 16 अप्रैल को कच्छ पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंप दिया था. बाद में, शहर की एक अदालत ने गोलीबारी की घटना के सिलसिले में दोनों आरोपियों को 25 अप्रैल तक मुंबई अपराध शाखा की हिरासत में भेज दिया। आरोपियों की पहचान बिहार के विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) के रूप में हुई, जिन्हें मेडिकल जांच के बाद अदालत में पेश किया गया। रविवार सुबह करीब 5:00 बजे मोटरसाइकिल पर आए दो लोगों ने गैलेक्सी अपार्टमेंट, जहां अभिनेता रहते हैं, के बाहर चार राउंड फायरिंग की और भाग गए। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि दोनों आरोपियों ने टोपी पहन रखी थी और बैकपैक ले रखा था| क्लिप में उन्हें अभिनेता के घर की ओर गोलीबारी करते हुए भी दिखाया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद कच्छ के डीएसपी एआर ज़ंकांत ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी लॉरेंस बिश्नोई जी के संपर्क में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *