जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में लायंस क्लब ऑफ जमशेदपुर फेमिना के द्वारा लगाया गया सेनीटरी वेंडिंग मशीन और स्ट्रेचर बेड

Spread the love

जमशेदपुर: जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में एनएसएस गर्ल्स और बॉयज इकाई के द्वारा आयोजित एक समारोह में लायंस क्लब ऑफ जमशेदपुर फेमिना की ओर से सेनीटरी वेंडिंग मशीन और स्ट्रेचर बेड उपलब्ध कराया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सत्यप्रिय महालिक ने सभी का स्वागत किया । उन्होंने अपने जीवन में अपने साथ-साथ दूसरों के लिए भी जीने की प्रेरणा देते हुए कहा कि जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज की एनएसएस की दोनों इकाईयां बेहतर कार्य कर रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज और लायंस क्लब ऑफ जमशेदपुर फेमिना एक साथ मिलकर समाज के लिए अच्छा कार्य कर सकते हैं।

लायंस क्लब ऑफ जमशेदपुर फेमिना की अध्यक्ष डॉ. मंजु रानी सिंह ने अपनी दिवंगत पुत्री करिश्मा सिंह की स्मृति में स्ट्रेचर बेड और सेनीटरी वेंडिंग मशीन प्राचार्य डॉ. सत्यप्रिय महालिक को सुपुर्द करते हुए कहा कि लायंस क्लब ऑफ जमशेदपुर फेमिना समाज सेवा के क्षेत्र में विभिन्न गतिविधियों के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण के लिए नदियों की सफाई का भी कार्य कर रहा है। लोगों को प्लास्टिक की थैलियों का प्रयोग करने से रोकने के लिए जागरूकता फैलाते हुए कपड़े की थैलियाँ लोगों में बांटते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों के सहयोग से महाविद्यालय में ‘लिओ सेंटर’ खोलने की बात भी कही।

लायंस क्लब ऑफ जमशेदपुर फेमिना की कोषाध्यक्ष एग्नेस बॉयले ने संबोधित करते हुए कहा कि आज विश्व में इलेक्ट्रॉनिक और इलेक्ट्रिकल उपकरणों की भरमार हो गई है और इनके उत्पादों से ई-वेस्ट बढ़ता जा रहा है। उन्होंने इस प्रकार के ई-वेस्ट कलेक्शन के लिए लायंस क्लब ऑफ जमशेदपुर फेमिना के तरफ से चलाए जा रहे अभियान में विद्यार्थियों और शिक्षकों से शामिल होने की अपील की।
समारोह में लायंस क्लब ऑफ जमशेदपुर फेमिना के चेतन सिंह एवं अमर के साथ जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्रो. वी.के. सिंह भी शामिल हुए। इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी शिक्षक, एनएसएस के कार्यकर्ता और विद्यार्थी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन एनएसएस गर्ल्स इकाई की प्रोग्राम इंचार्ज प्रो. सुरभि सिन्हा ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन कोल्हान विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर डॉ. एम खान ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *