सरयू राय ने शुरू की विकास कार्य समीक्षा पखवाड़ा, चार साल में संपन्न विकास कार्यों की जनता करेगी आलोचनात्मक समीक्षा, अगर कोई कार्य अधूरा है तो उसे पूरा किया जाएगा, टोल फ्री नंबर और वाट्सएप्प नंबर किया जारी, सरयू राय के विधानसभा क्षेत्र में 129 करोड़ के कार्य अब तक संपन्न…

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क/जमशेदपुर :- जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में रविवार, 19 मई से तीन जून तक विकास कार्यों की समीक्षा पखवाड़ा कार्यक्रम चलाया जाएगा। दो वर्ष के कोरोना काल से ही विगत चार वर्षों में जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में जितने विकास कार्य हुए हैं, उनकी समीक्षा कार्यकर्ता-जनता मिल कर करेंगे। इस अवधि में हुए विकास कार्यों की गुणवत्ता का आलोचनात्मक विश्लेषण किया जाएगा। विकास कार्यों की गुणवत्ता में कहीं कोई त्रुटि रह गई होगी या किसी क्षेत्र में विकास कार्य कम हुए हैं तो उनके कारणों को चिन्हित किया जाएगा, उसमें सुधार किये जाएंगे और चालू वित्तीय वर्ष में क्षेत्रों के छूट गए विकास कार्यों को पूरा किया जाएगा।

विकास कार्य समीक्षा पखवाड़ा की शुरुआत रविवार को बारीडीह मंडल के बारीडीह क्षेत्र से की गई। इसके लिए एक जनसंवाद कार्यक्रम भी आयोजित हुआ। जनसंवाद के बाद विधायक श्री सरयू राय ने कतिपय क्षेत्रों का दौरा कर विकास कार्यों की स्थिति का जायजा लिया। इस बीच सभी मंडलों के भारतीय जनतंत्र मोर्चा के कार्यकर्ता अपने क्षेत्र की जनता से मिलेंगे, क्षेत्र का व्यापक भ्रमण करेंगे और अपने ही विधायक के विकास कार्यों की बेबाक समीक्षा करेंगे। विकास कार्य में रह गई कमियों को दूर करने के लिए चालू वित्तीय वर्ष में लोकसभा चुनाव के बाद निर्गत विधायक निधि एवं नगर विकास निधि से उसे पूरा किया जाएगा।

बारीडीह के जनसंवाद कार्यक्रम में उपस्थित जनता ने विगत चार वर्षों में किये गए विकास कार्यों के लिए विधायक श्री राय को सम्मानित किया और कहा कि विकास का जितना कार्य कोरोना काल सहित विगत चार वर्षों में हुआ है, उतना काम बीते 20-25 वर्षों में भी नहीं हुआ। लोगों ने छूट गए विकास कार्यों से भी विधायक को अवगत कराया और विभिन्न स्थानों पर ले जाकर उन्हें समस्याएं दिखाईं।

समीक्षा जनसंवाद को संबोधित करते हुए विधायक सरयू राय ने कहा कि विगत 4 वर्षों में क्षेत्र में विकास कार्यों पर 128 करोड़ 71 लाख 66 हजार 587 रुपये व्यय हुए हैं। इसमें से विधायक निधि मद से 19 करोड़, 6 लाख 28 हजार 890 रुपये और नगर विकास निधि और 15वीं वित्त आयोग के मद से 61 करोड़, 38 लाख, 36 हजार 682 रुपये, पथ निर्माण विभाग से 42 करोड़ 56 लाख 64 हजार 500 रुपये की परियोजनाएं शामिल हैं। ग्रामीण विभाग से 5 करोड़ 4 लाख 1 हजार 611 रुपये और अनाबद्ध निधि योजना से 66 लाख 34 हजार 900 रुपये के कार्य संपन्न हुए हैं।

उन्होंने विशेष प्रयास कर पथ निर्माण विभाग से 52.3 किलोमीटर सड़कों की योजना तथा ग्रामीण विकास से क्षेत्र में आधा दर्जन पुल-पुलिया निर्माण योजना को अपने क्षेत्र में क्रियान्वित किया है जो इसके पहले कभी भी नहीं हुआ था। श्री राय ने संवाद में एकत्रित जनता को अपने कार्यालय का टोल फ्री नंबर 1800-121-2395 और वाट्सएप्प नंबर 8877537777 जारी किया और कहा कि वो अपनी विभिन्न समस्याओं से इन नंबरों पर फोन कर विधायक कार्यालय को अवगत करा सकते हैं। उन्होंने एकत्रित जनसमूह से अपील किया कि यदि उनके क्षेत्र में हुए या हो रहे विकास कार्यों में कहीं कोई कमी या गड़बड़ी दिखाई पड़ती है अथवा पेयजलापूर्ति, विद्युत आपूर्ति, साफ-सफाई आदि में कमी मिलती है तो इन दोनों नंबरों पर फोन अथवा फोटो सहित मैसेज भेज कर दें। हम उनकी समस्याओं को दूर करेंगे और विकास कार्य में हुई कमियों को भी दूर करेंगे।

लक्ष्मी टिंबर का दौरा किया

शनिवार को बर्मा माइंस में लक्ष्मी टिंबर में लगी आग के बाद विधायक सरयू राय ने रविवार को स्थल का भ्रमण किया। उन्होंने आग लगने की घटना पर दुख जताया। श्री राय ने समय रहते आग पर काबू पाने के लिए किये गए प्रयास की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *