“स्कूल ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट ने लोगो डिजाइनिंग और स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता का किया आयोजन “

Spread the love

सरायकेला खरसावाँ: आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ विश्वविद्यालय, के स्कूल ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट ने अपने छात्रों के लिए “स्लोगो प्रतियोगिता” का आयोजन किया। प्रतियोगिता लोगो डिजाइनिंग और स्लोगन राइटिंग को लेकर थी। छात्रों ने अपने ड्रीम स्टार्ट-अप के उद्यमशीलता के विचारों को क्रियान्वित किया। उन्होंने अपने स्टार्ट-अप का लोगो डिजाइन किया और उन उत्पादों का स्लोगन प्रस्तुत किया, जिनसे उनका स्टार्ट-अप डील करता है।  प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप में शिक्षा विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ.देबोप्रिया सरकार, सहायक प्राध्यापक विनय शांडिल्य, सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के सहायक प्राध्यापक देबज्योति घोष, चंचला महतो आदि उपस्थित थे ।

मीडिया से बातचीत करते हुए, डॉ भाव्या भूषण ने कहा कि “इस तरह के युवा दिमाग से आने वाले उद्यमशीलता के विचारों को देखकर अच्छा लगता है। हमें पूरा विश्वास है कि यह छात्र भविष्य में बड़ी ऊंचाई हासिल करेंगे।” वाणिज्य और प्रबंधन की सहायक प्राध्यापक जया रानी महतो ने समग्र प्रतियोगिता का समन्वय किया। वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. प्रियंका प्रियदर्शिनी, सहायक प्राध्यापक सुमन सिंह, सहायक प्राध्यापक स्वाति राजा, सहायक प्राध्यापक नंद किशोर प्रसाद और वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग के सहायक प्रोफेसर रवि सिंह ने प्रतियोगिता में सहयोग किया।

बीबीए से किशन कुमार ने ग्राहकों को स्वस्थ भोजन की आपूर्ति का व्यवसाय शुरू करने का अपना विचार प्रस्तुत किया। उनके व्यवसाय की टैगलाइन है “ईट हेल्दी मील टू हेल्प योर बॉडी हील”। MBA से विवेक कपूर ने नए उद्यमों को वित्तीय सहायता प्रदान करने और उन्हें अपना व्यवसाय बढ़ाने में मदद करने के लिए एक मंच प्रदान करने की अपनी स्टार्ट-अप योजना को क्रियान्वित किया। बीबीए से सृजन मृणाल ने “भरोसा संबंध का” टैगलाइन के साथ एक ऐप “हाउसीफाई” तैयार करने की अपनी योजना प्रस्तुत की, बीबीए से राहुल कुमार ने टैगलाइन “लर्नर्स बीइंगिंग लीडर्स” के साथ एक शैक्षणिक संस्थान स्थापित करने का अपना विचार प्रस्तुत किया।

सहायक प्राध्यापक विनय शांडिल्य ने कहा कि “आजकल, युवा प्रतिभाओं के पास कई उद्यमी विचार हैं। वे बदलते परिवेश और प्रौद्योगिकी में उन्नति से अच्छी तरह वाकिफ हैं। वे कई नवीन और रचनात्मक विचारों के साथ आए हैं इस प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय के सभी विभागों के शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *