अस्पताल के बेड पर मक्खियां भिन-भिनाने पर भड़के एसडीओ

Spread the love

जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल अपनी कारस्तानियों से कई दशकों से सुर्खियों में रहा है. अधिकारी जब अस्पताल का निरीक्षण करते हैं और वापस चले जाते हैं तब उस दिशा में पहल तक नहीं की जाती है. कुछ इसी तरह का वायका सोमवार को उस समय सामने आया जब एसडीओ पीयूष सिन्हा अस्पताल का निरीक्षण कर रहे थे. बेड पर मक्खियां भिन-भिना रही थी. चारो तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ था. इसपर एसडीओ साफ-सफाई का ठेका लेनेवाले सुपरवाइर पर भड़क गये. एसडीओ अस्पताल अधीक्षक पर भी बिगड़ गये.

जमीन पर चल रहा था मुसाबनी की महिला का इलाज

एसडीओ ने निरीक्षण में पाया मुसाबनी रंगामाटी की रहनेवाली महिला बीजी कर्मकार का इलाज अस्पताल में जमीन पर ही चल रहा है. इसपर उन्होंने अस्पताल अधीक्षक रविंद्र कुमार को खूब फटकार लगायी. बीजी कर्मकार को इलाज के लिये केंदाडीह सीएचसी में भर्ती कराया गया था. वहां से उसे एमजीएम अस्पताल रेफर कर दिया गया था.

इमरजेंशी के सामने से एंबुलेंस को हटवाया

अस्पताल का निरीक्षण के दौरान एसडीओ ने पाया कि अस्पताल के इमरजेंशी के ठीक सामने ही कई एंबुलेंस को खड़ी की गयी है. इसपर उन्होंने फटकार लगाकार एंबुलेंस को वहां से हटवाया. अस्पताल की सफाई का जिम्मा अभिनव इंटरप्राइजेज को दिया गया है. अस्पताल के भीतर की सफाई व्यवस्था से एसडीओ संतुष्ट नहीं थे. अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने अस्पताल के जिम्मेवार अधिकारियों के साथ बैठक की और व्यवस्था में तत्काल सुधार लाने का भी निर्देश दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *