हार्दिक पंड्या की कप्तानी शैली से नाखुश हैं मुंबई इंडियंस के सीनियर खिलाड़ी…

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क/नई दिल्ली: पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस बुधवार को औपचारिक रूप से प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) को हरा दिया।टीम के कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों ने कथित तौर पर पूरे आईपीएल सीज़न में टीम के गिरते मनोबल का हवाला देते हुए हार्दिक पंड्या की नेतृत्व शैली पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है।

हार के बाद, रोहित शर्मा, जसप्रित बुमरा और सूर्यकुमार यादव जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों ने एक बैठक बुलाई जहां उन्होंने चर्चा की कि उन्हें क्या लगता है कि यह मूल मुद्दा था। इंडियन एक्सप्रेस के एक लेख के अनुसार, इस मुद्दे की पहचान के लिए अलग-अलग बैठकें भी आयोजित की गईं।

एक दशक तक रोहित शर्मा के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करने के बाद, पहले से मौजूद पदानुक्रम में एक नए कप्तान के आने से लॉकर रूम में घर्षण पैदा होना निश्चित है।मुंबई इंडियंस के एक अधिकारी ने इस सीज़न में टीम की कठिनाइयों को उनकी मौजूदा बदलाव की स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराया। रिपोर्ट में अधिकारी के हवाले से कहा गया है, “जब किसी टीम का नेतृत्व बदलता है, तो ये सामान्य शुरुआती मुद्दे होते हैं। खेलों में यह एक सामान्य घटना है।”

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एमआई की हार के बाद, पंड्या ने अपनी राय व्यक्त की कि तिलक वर्मा को अक्षर पटेल को अधिक निशाना बनाना चाहिए था और हार के लिए खेल ज्ञान की कमी को जिम्मेदार ठहराया। तथ्य यह है कि वर्मा इस सीज़न में टीम के सर्वोच्च स्कोरर थे और उन्होंने 32 गेंदों पर 63 रन बनाकर शानदार पारी खेली थी, लेकिन इस विशिष्ट घटना के बाद टीम के लिए यह अच्छा नहीं रहा।मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस से एक मैच ज्यादा खेला है और फिलहाल वह अंक तालिका में नौवें स्थान पर है। फ्रैंचाइज़ी अब प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर हो गई है, इसलिए प्रबंधन के लिए आगामी सीज़न के लिए समय में किसी भी गड़बड़ी पर काम करना महत्वपूर्ण है ताकि टीम की छठी आईपीएल चैंपियनशिप पर कब्ज़ा करने की संभावना बढ़ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *