डोंबिवली बॉयलर विस्फोट की घटना में सात लोगों की हुई मौत..48 घायल

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- उन्होंने बताया कि डोंबिवली एमआईडीसी क्षेत्र के दूसरे चरण में स्थित अमुदान केमिकल कंपनी में दोपहर करीब 1.40 बजे एक रिएक्टर में विस्फोट हो गया। ठाणे नगर निगम ने 23 मई को कहा कि डोंबिवली बॉयलर विस्फोट की घटना में एक विस्फोट और भीषण आग के बाद कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 48 घायल हो गए, जिनमें दो महिलाएं और पांच पुरुष शामिल थे। कुछ मजदूर अभी भी फंसेहुए हैं, उनका पता नहीं चल पा रहा है, एजेंसियां अभी भी उन्हें बचाने के लिए काम कर रही है।

उन्होंने बताया कि डोंबिवली एमआईडीसी क्षेत्र के दूसरे चरण में स्थित अमुदान केमिकल कंपनी में दोपहर करीब 1.40 बजे एक रिएक्टर में विस्फोट हो गया। आसपास की फैक्ट्रियों में एक के बाद एक 3 से 4 धमाकों की खबरें आ रही हैं। पूरा इलाका धुंध से ढका हुआ है, रिहायशी इलाके में इसकी मार महसूस की जा सकती है क्योंकि खिड़कियों के शीशे टूट गए हैं।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने एक्स से कहा, “घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है और अधिक एम्बुलेंस तैयार रखी गई हैं। मेरी ठाणे कलेक्टर से बात हुई है और वे भी मौके पर पहुंच रहे हैं…की टीमें एनडीआरएफ, टीडीआरएफ और फायर ब्रिगेड को बुलाया गया है।”

श्री फड़नवीस ने आगे कहा, “दुर्भाग्य से डोंबिवली घटना में 6 लोगों की जान चली गई और 48 घायल हो गए। जिन परिवारों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदना है। घायलों का इलाज एआईएमएस, नेप्च्यून और ग्लोबल अस्पतालों में किया जा रहा है और हर तरह की सहायता प्रदान की जा रही है।” उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। बचाव कार्य के लिए विभिन्न टीमें और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *