एसजीईएल ने प्रस्तावित काकीनाडा अमोनिया सुविधा के लिए 4,500 मेगावाट कार्बन-मुक्त ऊर्जा की आपूर्ति के लिए एएम ग्रीन के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि एसजीईएल सौर और पवन ऊर्जा के माध्यम से क्षमता स्थापित करेगा, और एएम ग्रीन इसे काकीनाडा में एएम ग्रीन सुविधा को हरित ऊर्जा की स्थिर आपूर्ति की गारंटी देने के लिए पंप किए गए हाइड्रो स्टोरेज के साथ एकीकृत करेगा।
एसजेवीएन (पूर्व में सतलुज जल विद्युत निगम) की सहायक कंपनी एसजेवीएन ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एसजीईएल) ने 4,500 की आपूर्ति के लिए एएम ग्रीन (पूर्व में ग्रीनको जीरोसी) के साथ दीर्घकालिक समझौते पर एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। काकीनाडा में एएम ग्रीन की प्रस्तावित हरित अमोनिया सुविधा के लिए मेगावाट (मेगावाट) कार्बन-मुक्त ऊर्जा। इसे सबसे बड़े कार्बन-मुक्त नवीकरणीय ऊर्जा आपूर्ति अनुबंधों में से एक करार दिया जा सकता है।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, एसजीईएल सौर और पवन ऊर्जा के माध्यम से क्षमता स्थापित करेगा, और एएम ग्रीन काकीनाडा में एएम ग्रीन सुविधा को हरित ऊर्जा की स्थिर आपूर्ति की गारंटी देने के लिए इसे पंप किए गए हाइड्रो स्टोरेज के साथ एकीकृत करेगा। 26 जून को नई दिल्ली में एसजेवीएन लिमिटेड के वित्त निदेशक अखिलेश्वर सिंह, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय कुमार सिंह और एएम ग्रीन के वरिष्ठ सलाहकार बी.सी. द्वारा समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *