शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा की ‘नहीं मिला पा रहे है नजरें राहुल गांधी से पीएम नरेंद्र मोदी’

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- शत्रुघ्न सिन्हा ने दावा किया कि बीजेपी को पुराने विपक्ष का सामना नहीं करना पड़ रहा है। तृणमूल कांग्रेस सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से नजरें नहीं मिला पा रहे हैं। उन्होंने बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर से उपजे विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विपक्ष के नेता की जाति के बारे में पूछना गलत है। “यह गलत था। विपक्ष के शक्तिशाली, लोकप्रिय नेता राहुल गांधी की जाति के बारे में पूछना गलत है। आप इस तरह से जाति के बारे में नहीं पूछ सकते। हम अनुराग ठाकुर को समझाने की कोशिश कर रहे हैं, जो हमारे अपने भी हैं।” सिन्हा ने कहा।

उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा को पुराने विपक्ष का सामना नहीं करना पड़ रहा है। “यह अतीत का विपक्ष नहीं है, सरकार भी वैसी नहीं है जैसी पहले हुआ करती थी। जब विपक्ष के नेता को विपक्ष के नेता चुनौती दे रहे हों तो प्रधानमंत्री उनसे नजरें नहीं मिला पा रहे हैं। यह एक नाजुक सरकार है यदि वे इसी तरह जारी रहे, तो यह समस्याग्रस्त होगा,” उन्होंने कहा। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में विपक्ष बीजेपी को बहुमत हासिल करने से रोकने में कामयाब रहा. 240 लोकसभा सीटों के साथ, पार्टी लोकसभा में साधारण बहुमत से 32 सीटें कम रह गई। भाजपा ने अपने एनडीए सहयोगियों के समर्थन से केंद्र में सरकार बनाई।

अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को अपनी टिप्पणी से विवाद पैदा कर दिया कि जिनकी जाति का पता नहीं है वे जाति आधारित जनगणना की बात करते हैं। बाद में उन्होंने कहा कि उन्होंने टिप्पणी में किसी का नाम नहीं लिया था। हालाँकि, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि यह टिप्पणी उन पर निर्देशित थी। उन्होंने दावा किया कि ठाकुर ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और उनका अपमान किया। अनुराग ठाकुर ने किसी का नाम नहीं लिया, उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि जो लोग अपनी जाति नहीं जानते, वे जाति आधारित जनगणना कराना चाहते हैं, लेकिन फिर भी एक तरफ से प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गईं. जो लोग पूरे देश से पूछना चाहते हैं उनकी जाति वाले अब कह रहे हैं कि इसके बारे में पूछना गाली है। क्या वे पूरे देश को गाली देना चाहते हैं?… राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए कि 1951 में जाति जनगणना किसने रोकी। ?…वे इस तरह से प्रतिक्रिया दे रहे हैं क्योंकि अनुराग ठाकुर के सवाल के बाद वे बेनकाब हो गए हैं,” बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *