छह बदमाशों ने दिया है घटना को अंजाम, टीम कर रही छापेमारी,गैंग लीडर बनने के लिये की मनप्रीत की हत्या, चार गिरफ्तार

Spread the love

जमशेदपुर (संवाददाता ):- मनप्रीत पाल सिंह (22) की हत्या की गुत्थी को शुक्रवार की शाम पुलिस ने सुलझा दिया है. मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी के दो की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है. इसका खुलासा एसएसपी डॉ. एम तमिल वाणन ने एसएसपी ऑफिस में आयोजित प्रेसवार्ता में की. एसएसपी ने कहा कि मनप्रीत और बाकी के सभी आरोपी एक ही गैंग के हैं, लेकिन राहुल और मनप्रीत में गैंग लीडर बनने की इच्छा थी. दोनों को लगता था कि वह कहीं उससे आगे तो नहीं निकल रहा है. इस कारण से मनप्रीत को रास्ते से हटा दिया गया.
इनकी हुई है गिरफ्तार
सिदगोड़ा थाना क्षेत्र के क्रॉस रोड नंबर 13 एग्रिको का रहने वाला राहुल सिंह, राहुल का भाई अक्षय सिंह, सीतारामडेरा थाना क्षेत्र के भालुबासा लाइन नंबर 5 का रहने वाला गौरव गुप्ता, सिदगोड़ा के एग्रिको पोस्ट ऑफिस का रहने वाला नवीन सिंह शामिल है. इसमें से राहुल और गौरव की गिरफ्तारी बाराद्वारी इलाके से की गयी है, जबकि नवीन और अक्षय को बारीडीह शिव बगान से गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा अन्य दो की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम छापेमारी कर रही है.
आरोपियों के पास से ये हुआ बरामद
आरोपियों के पास से पुलिस ने एक पिस्टल, 10 खोखा, दो जिंदा गोली, एक मैंगजीन, एक पीस कारतूस का अगला भाग बरामद किया है. सभी सामानों को पुलिस ने घटनास्थल से ही बरामद किया है. वहीं पिस्टल के बारे में पुलिस का कहना है कि उसे घटनास्थल से करीब 500 मीटर दूर राहुल सिंह की निशानदेही पर झाड़ी से बरामद किया गया है.
गिरफ्तार आरोपियों ने कुछ और ही बनायी है कहानी
मामले में जब पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की, तब कुछ और कहानी बताया गया है. सभी ने पुलिस को बताया कि घटना के पहले घर के निकट ही सभी मैदान में बैठे हुये थे. वहां पर मनप्रीत ने राहुल के पैर पर फायरिंग की थी. इसके बाद वे घर पर पहुंच गये थे. घर में भी कहा कि पहले मनप्रीत ने ही फायरिंग की थी. उसके बाद आरोपियों ने गोली मारी. पुलिस ने घटनास्थल से जो मैंगजीन बरामद किया है उसका कुछ भी सामान बरामद नहीं हुआ है. इस कारण से पुलिस को लग रहा है कि घटना में दो पिस्टल का उपयोग किया गया है.
सीसीटीवी में छह दिखे
एसएसपी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में छह बदमाशों को देखा जा रहा है. इसमें से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी की गिरफ्तारी के लिये अलग-अलग टीम छापेमारी कर रही है. परिवार के लोगों ने पांच नामजद और 8-10 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. उसकी भी जांच की जा रही है.
गैस एजेंसी के मालिक पर फायरिंग से भी जुड़ा है मामला
सीतारामडेरा थाना क्षेत्र में जुलाई 2021 को गैस एजेंसी के मालिक के घर पर फायरिंग से भी यह हत्या का मामला जुड़ा हुआ है. इस मामले में मनप्रीत जेल गया था. वह जनवरी 2022 में ही जमानत पर बाहर आया था. इसके बाद परिवार के लोगों ने पढ़ाई के लिये उसे पंजाब भेज दिया था.
कुछ और भी हो सकता है विवाद
एसएसपी का कहना है कि मनप्रीत मंगलवार और बुधवार को शहर में था. इस बीच पता लगाया गया कि मनप्रीत कब-कब घर से बाहर निकला था. पुलिस को पता चला है कि मंगलवार की शाम 4 बजे से लेकर रात के 10 बजे तक वह घर पर नहीं था. पुलिस को लग रहा है कि मंगलवार और बुधवार को आरोपियों के साथ जरूर कुछ विवाद हुआ होगा. उसकी भी जांच पुलिस कर रही है.
क्या था मामला
8 जून की शाम 4 बजे आरोपियों ने घर में घुसकर मनप्रीत की गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना में तीन आरोपी घर के भीतर घुसे थे और तीन बाहर रेकी कर रहे थे. घर के भीतर घुसने वालों में राहुल सिंह, अक्षय सिंह और गौरव गुप्ता शामिल है. घर के बाहर नवीन सिंह के अलावा और दो लोग थे. इसमें से एक घर के पीछे रेकी कर रहा था और दो घर के ठीक बाहर सड़क पर नजर रख रहा था. सीसीटीवी कैमरे में सभी बदमाश दिख रहे हैं. उसके माध्यम से ही पुलिस का कहना है कि घटना को छह लोगों ने अंजाम दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *