अफगानिस्तान को 9 विकेट से हर कर दक्षिण अफ्रीका ने पहली बार किया फाइनल मे प्रवेश…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- मार्को जेनसन, तबरेज़ शम्सी, एनरिक नॉर्टजे और कैगिसो रबाडा की गेंद से अफगानिस्तान की टीम सिर्फ 56 रन पर आउट हो गई।सेमीफाइनल में अफगानिस्तान पर नौ विकेट की शानदार जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने अपने पहले टी20 विश्व कप फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। अफ़ग़ानिस्तान को मात्र 56 रन पर आउट करने के बाद प्रोटियाज़ ने फ़ाइनल में पहुंचने के लिए खुद को शीर्ष स्थिति में ला दिया। इसके बाद उन्होंने 67 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया।पहले बल्लेबाजी करने उतरे अफगानों के लिए चीजें गड़बड़ा गईं क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने प्रस्ताव पर पर्याप्त सीम मूवमेंट का अधिकतम उपयोग किया।

अफगानिस्तान पूरी तरह से अव्यवस्थित था क्योंकि उसने पावरप्ले के अंदर ही अपनी आधी टीम खो दी थी। मार्को जानसन (3/16), कैगिसो रबाडा (2/14) और एनरिक नॉर्टजे (2/7) की तेज तिकड़ी ने आपस में सात विकेट साझा किए, जबकि स्पिनर तबरेज़ शम्सी (3/6) ने तीन विकेट लिए। अजमतुल्लाह उमरजई 12 में से 10 रन बनाकर अफगानिस्तान के लिए शीर्ष स्कोरर रहे।

संक्षिप्त स्कोर

अफगानिस्तान 11.5 ओवर में 56 रन पर ऑल आउट (अज़मतुल्लाह उमरज़ई 10; तबरेज़ शम्सी 3/6, मार्को जानसन 3/16)। दक्षिण अफ्रीका 8.5 ओवर में 1 विकेट पर 60 रन (रीजा हेंड्रिक्स 29, एडेन मार्कराम 23 नाबाद; फजलहक फारूकी 1/11)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *