मानगो नगर निगम टैक्स बकायेदारों पर सख्त।

Spread the love

जमशेदपुर:-मानगो नगर निगम क्षेत्र में रहनेवाली आम जनता व दुकानदारों से जल्द से जल्द अपना बकाया टैक्स जमा करने के लिए लाउडस्पीकर के माध्यम से एनांउस कराया जा रहा है।मानगो नगर निगम क्षेत्र में रहनेवाले लोगों से होल्डिंग टैक्स, पानी का बिल, ट्रेड लाइसेंस आदि का बकाया जमा करने तथा जिन्होंने ट्रेड लाइसेंस नहीं लिया है वैसे दुकानदार मानगो नगर निगम कार्यालय में आकर ट्रेड लाइसेंस जमा करने की प्रक्रिया को पूरा करने को कहा जा रहा है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने बताया कि उन्होंने एक टीम को टैक्स जमा कराने संबंधी कार्य में लगाए हैं। इसके तहत एक गाड़ी में मुख्य सड़क से लेकर चौक चौराहों, गली मोहल्लों में एनाउंसमेंट करवाया जा रहा है ताकि लोग अपनी बकाया राशि नगर निगम के कार्यालय में आकर जमा कर दें। उन्होंने बताया कि बकाया राशि जमा कराने के लिए मानगो नगर निगम के कर्मचारी मोहम्मद कासिम के द्वारा अनाउंसमेंट करते हुए प्रचार प्रसार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बुधवार को भी एनाउंसमेंट कराया गया था।बताया कि मानगो के आजाद नगर, डिमना रोड, ओल्ड पुरुलिया रोड, न्यू पुरुलिया रोड, मानगो चौक, डिमना चौक, शंकोसाई, दाईगुट्टू, जवाहरनगर आदि क्षेत्रों में अनाउंसमेंट कराए जा रहे हैं।

आगे होगी कार्रवाइ

कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने बताया कि प्रचार-प्रसार एवं एनाउंसमेंट लोगों को जानकारी देने के लिए कराए जा रहे हैं, ताकि लोग जल्द से जल्द राशि जमा कर सकें। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के द्वारा ससमय होल्डिंग टैक्स, पानी का बिल का बकाया जमा नहीं किए जाएंगे उन पर नगरपालिका अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा ट्रेड लाइसेंस के संबंध में उन्होंने कहा कि समय से ट्रेड लाइसेंस का रिनुअल करवा लिया जाए तथा जिन दुकानों, प्रतिष्ठानों के द्वारा ट्रेड लाइसेंस अब तक नहीं लिए गए हैं वे सभी दुकानदार ट्रेड लाइसेंस के लिए आवेदन जमा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *