सुनीता ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर की थी पति पर जानलेवा हमला, पुलिस ने खुलासा, गिरफ्तार

Spread the love

चांडिल : चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के नीमडीह थाना अंतर्गत हेंसालौंग के इंद्रजीत महतो पर हुए जानलेवा हमला मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने पीड़ित की पत्नी सुनीता महतो और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. इसकी जानकारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने गुरुवार को आयोजित पत्रकार सम्मेलन में दी. उन्होंने बताया कि चौका थाना क्षेत्र के पथराखून निवासी नारायण महतो की 20 वर्षीय बेटी सुनीता महतो की शादी एक वर्ष पहले उसकी मर्जी के खिलाफ हेंसालौंग निवासी इंद्रजीत महतो के साथ हुई थी. सुनीता महतो ने ही अपने प्रेमी से घटना को अंजाम दिलाया था. इस मामले में सुनीता और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

क्या है घटना
11 मार्च की आधी रात ओड़िया पुल के पास धारदार चाकू से जानलेवा हमला किया गया था. उस वक्त इंद्रजीत महतो अपनी पत्नी सुनिता महतो के साथ बाइक पर झिमड़ी में आयोजित नवकुंज महायज्ञ से वापस अपने घर लौट रहे थे. इसी क्रम में ओड़िया पुल के पास उनकी पत्नी ने लघुशंका जाने के लिए गाड़ी रोकवाया और सड़क किनारे झाड़ियों में गई. इसी वक्त बाइक से दो युवक आए और इंद्रजीत के पेट में धारदार चाकू से हमला कर दिया. हल्ला सुनकर उसकी पत्नी आई और बीच बचाव किया. इसी दौरान हमलावर युवक वहां से भाग खड़े हुए.

ध्यान भटकाने के लिए दर्ज कराया था मामला
इसकी जानकारी देते हुए एसडीपीओ संजय कुमार सिंह ने पत्रकारों को बताया कि कांड की गंभीरता को देखते हुए एक छापामारी दल का गठन किया गया. छापामारी दल में शामिल पुलिस पदाधिकारीयों एवं कर्मियों के द्वारा प्रोफेशनल ढंग से अनुसंधान किया. कांड के अनुसंधान के क्रम में यह बात प्रकाश में आई कि इंद्रजीत की पत्नी सुनिता का विवाह करीब एक वर्ष पूर्व उसकी मर्जी के बिना उसके घर वालो ने कर दिया था. वह बोड़ाम थाना क्षेत्र के हलुदबनी निवासी सुजीत कुमार महतो से प्यार करती थी.

अपने पति को रास्ते से हटाने के लिए सुनिता ने स्वयं अपने प्रेमी के साथ मिलकर सुनियोजित ढंग से इस घटना को अंजाम दिया. घटना में प्रयुक्त चाकु नवकुंज मेला झिमड़ी से खरीदा गया था, जिसे बरामद किया गया है. इंद्रजीत की पत्नी सुनीता ने पुलिस एवं अपने ससुराल वालों का ध्यान भटकाने के लिए मनगढ़ंत प्राथमिकी नीमडीह थाना मे दर्ज कराई थी.

सुनीता ने स्वीकार किया अपराध
एसडीपीओ ने बताया कि पूछताछ के दौरान सुनीता ने अपना अपराध स्वीकार किया है तथा इस घटना में स्वयं के अलावा उनके प्रेमी सुजीत महतो की संलिप्तता बताई. इसके बाद उसे भी गिरफ्तार किया गया है. उसने भी इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकु, घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटरसाईकिल और दोनों अभियुक्तों का मोबाईल फोन जब्त किया है. छापामारी दल में नीमडीह थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता, पुअनि अजीत कुमार, हवलदार पौलुस एक्का, मनेष पंडित एवं नीमडीह थाना के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *