t20 विश्व कप: नए खिलाड़ी कनाडा के खिलाफ आक्रामक प्रदर्शन के लिए आयरलैंड को है दिग्गज खिलाड़ियों पर भरोसा…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- नामीबिया ने ओमान पर ‘सुपर ओवर’ जीत में शानदार प्रदर्शन किया और अग्निपरीक्षा ने उन्हें स्कॉटलैंड से मुकाबला करने का आत्मविश्वास दिया होगा, जो इंग्लैंड के खिलाफ अपने शुरुआती मैच में बारिश की भेंट चढ़ने के बाद अपना दूसरा गेम खेल रहा होगा। आयरलैंड को भारत द्वारा दी गई हार से उबरने और 6 जून को न्यूयॉर्क में खतरनाक कनाडा का सामना करने पर अपने टी20 विश्व कप अभियान को पटरी पर लाने के लिए अपने अनुभवी बल्लेबाजों एंडी बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग और हैरी टेक्टर पर भरोसा करना होगा।

आयरलैंड 5 जून को भारत के खिलाफ आठ विकेट से हार गया था, जबकि कनाडा सह-मेजबान अमेरिका से सात विकेट की हार के बाद उबरने के लिए उत्सुक होगा। अपने आठवें टी20 विश्व कप में खेल रहे आयरलैंड को अपने कई प्रमुख खिलाड़ियों के इंग्लिश काउंटी में खेलने के बावजूद इस आयोजन में अपनी छाप छोड़ने के लिए अक्सर संघर्ष करना पड़ा है। दरअसल, वे केवल एक बार 2009 में ‘सुपर 8’ में जगह बना पाए हैं।

बलबर्नी और कप्तान स्टर्लिंग, जिनके पास 250 से अधिक टी20ई का संयुक्त अनुभव है, नासाउ कंट्री स्टेडियम की कठिन पिच पर टीम को अच्छी शुरुआत देने में असमर्थ रहे, जबकि प्रतिद्वंद्वी कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी से रास्ता दिखाया। भारत को बड़ी जीत दिलाते हुए मास्टर-क्लास। 77 टी-20 मैचों के अनुभवी टेक्टर भी अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे क्योंकि अनुशासित भारतीय गेंदबाजों ने आयरलैंड को 100 से कम के स्कोर पर आउट कर दिया और उन्हें तुरंत बदलाव की जरूरत है।

आयरलैंड दो दिनों के अंदर इस स्थान पर अपना दूसरा मैच खेलेगा और वे इससे मिली सीख को क्रियान्वित करने के लिए उत्सुक होंगे। दूसरी ओर, विश्व कप में नवागंतुक कनाडा को भी डलास में एक उच्च स्कोरिंग ग्रुप ए मैच में संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ बड़ी हार का सामना करना पड़ रहा है। हालाँकि, कनाडा 2019 में आयरलैंड के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप क्वालीफायर मैच से ताकत हासिल कर सकता है। उस मैच में, मेपल लीफर्स ने आयरिश खिलाड़ियों को 10 विकेट से करारी हार दी थी।

कप्तान नवनीत धालीवाल के रूप में, कनाडा के पास एक अनुभवी शीर्ष क्रम का बल्लेबाज है जो 2019 की जीत का हिस्सा था, और बहुत कुछ उस पर निर्भर करेगा। कनाडा भी संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ हार से उत्साहित होगा क्योंकि उन्होंने उनके खिलाफ 194 रनों का शानदार स्कोर बनाया था और एक दोहराव की तलाश में होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *