टाटा मोटर्स के ठेका प्रतिष्ठान B.V.G के द्वारा हाउसकीपिंग में लगे ठेका मजदूरों को महीने में 26 दिन कार्य नहीं दिए जाने के सवाल पर उप श्रमायुक्त जमशेदपुर मे हुई वार्ता

Spread the love

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स के ठेका प्रतिष्ठान B.V.G के द्वारा हाउसकीपिंग में लगे ठेका मजदूरों को महीने में 26 दिन कार्य नहीं दिए जाने के सवाल पर उप श्रमायुक्त जमशेदपुर मे वार्ता हुई, ज्ञात हो कि यह सभी मजदूर सन 2003 से लगातार भिन्न-भिन्न ठेकेदार के माध्यम से कार्य करते आ रहे हैं.

इन पुराने मजदूरों को हटाने की साजिश के तहत इन्हें महीने में 5 दिन 10 किसी को 8 दिन काम दिया जा रहा हैं, जिसकी शिकायत मजदूरों ने टेल्को मजदूर यूनियन से कि थीं. इसी बिंदु पर आज उप श्रमायुक्त कार्यालय में सुनवाई हुई जिसमें सहमती नहीं बनी, त्रिपक्षीय वार्ता में यूनियन की ओर से विक्रम कुमार प्रबंधन की ओर से राजु सिंह, सतीश सिंह मौजूद रहें.

मजदूर नेता टेल्को मजदूर यूनियन के महासचिव अम्बुज कुमार ठाकुर शहर से बाहर हैं, उनके आने पर मजदूरों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति बनाई जाएगी, साथ ही अगली बैठक 26 को मजदूर यूनियन कार्यालय में रखी गई है, जिसमें सभी मजदूरों को बुलाया गया है. मजदूरों की ओर से मुख्य रूप से संध्या महतो, सुसमा करुआ, नेहा सवाया, सरस्वती मुंडा, जोबा हांसदा, गीता पात्रों, उर्मिला देवी इत्यादी लोग मौजूद रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *