टाटा स्टील द्वितीय हॉकी इंडिया जूनियर मेन एकेडमी नेशनल चैम्पियनशिप 2022 की मेजबानी करेगी, चैंपियनशिप 20 अप्रैल, 2022 को नवल टाटा हॉकी एकेडमी, जमशेदपुर में शुरू होगी

Spread the love

जमशेदपुर:- टाटा स्टील नवल टाटा हॉकी अकादमी, जमशेदपुर में हॉकी इंडिया के सहयोग से 20 अप्रैल से 1 मई 2022 तक द्वितीय हॉकी इंडिया जूनियर मेन एकेडमी नेशनल चैम्पियनशिप 2022 की मेजबानी करेगी।

इस आयोजन में देश भर से 31 टीमें भाग लेंगी जिसमें  550 से ज्यादा  खिलाड़ी शामिल होंगे।  प्रसिद्ध ओलंपियन समीर दाद, मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी के ओलंपियन और अर्जुन अवार्ड विजेता और राउंड ग्लास पंजाब हॉकी अकादमी के राजेंद्र सिंह सहित 100 से अधिक हॉकी कोच और प्रशिक्षण कर्मचारी भी राष्ट्रीय चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे।  चैंपियनशिप को टाटा ट्रस्ट्स (वेन्यू पार्टनर), जिंजर (हॉस्पिटैलिटी पार्टनर), शिव नरेश (मर्चेंडाइज पार्टनर), अल्फा (इक्विपमेंट पार्टनर), फास्ट एंड अप (हाइड्रेशन पार्टनर), न्यूट्राबार (सप्लीमेंट पार्टनर) और एचडीएफसी बैंक (अवार्ड्स) द्वारा प्रायोजित किया जा रहा है।

टाटा स्टील में “खेल जीवन का एक हिस्सा है” और कंपनी लगभग एक सदी से खेलों को बढ़ावा और प्रोत्साहन दे रही है।  खेल टाटा स्टील के लोकाचार का हिस्सा है और  यह समुदाय से जुड़ने के लिए एक अत्यंत प्रभावी मंच साबित हुआ है।  खेल के क्षेत्र में 1 पद्म भूषण, 11 पद्म श्री, 1 खेल रत्न, 5 द्रोणाचार्य और 42 अर्जुन पुरस्कार विजेताओं सहित विभिन्न पुरस्कार देश के समग्र खेल पारिस्थितिकी तंत्र में मूल्य जोड़ने में टाटा स्टील के प्रयासों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

नवल टाटा हॉकी अकादमी (एनटीएचए) जमशेदपुर में टाटा ट्रस्ट्स और टाटा स्टील द्वारा नवोदित हॉकी प्रतिभाओं को सक्षम बनाने के लिए स्थापित एक अत्याधुनिक सुविधा है। उच्च क्षमता वाले हॉकी खिलाड़ियों को विकसित करने के लिए अकादमी के पास हॉलैंड के हॉकी दिग्गज फ्लोरिस जान बोवेलैंडर और पूर्व भारतीय कप्तान संदीप सिंह द्वारा विकसित एक आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम है।  2017 में अपने उद्घाटन के बाद से अकादमी में आयोजित होने वाला यह पहला राष्ट्रीय स्तर का टूर्नामेंट है।

टाटा स्टील खेलों के कॉर्पोरेट प्रचार का नेतृत्व करती है और राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय दोनों मानकों के विभिन्न प्रतियोगिताओं की मेजबानी करती आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *