तेजस्वी और नीतीश एक ही फ्लाइट से हुए दिल्ली के लिए रवाना…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- नीतीश कुमार, जिनकी एनडीए-सहयोगी जेडीयू ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 12 सीटें जीती हैं, सरकार गठन में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं। सूत्रों ने कहा कि एनडीए और इंडिया ब्लॉक ने 5 जून को दिल्ली में गठबंधन सहयोगियों की अलग-अलग बैठकें निर्धारित की हैं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वी राजद के तेजस्वी यादव पटना हवाई अड्डे से एक ही उड़ान से राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हुए।

श्री कुमार, जिनकी एनडीए-सहयोगी जद (यू) ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 12 सीटें जीती हैं, सरकार गठन में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं क्योंकि भाजपा अपने दम पर लोकसभा में बहुमत हासिल करने में विफल रही है। , जबकि भारत गुट भी उन्हें संदेश भेज रहा है। तेजस्वी यादव की पार्टी राजद ने चार लोकसभा सीटें हासिल की हैं।

श्री कुमार ने सप्ताहांत में दिल्ली का दौरा किया और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की। बिहार में एनडीए के अन्य सहयोगियों – चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) और जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर) ने क्रमशः पांच और एक सीट जीती है।

दिल्ली रवाना होने से पहले श्री यादव ने संवाददाताओं से कहा, ”राजद ने संसद में अपनी सीटों की संख्या बढ़ाई है और एक से अधिक सीटें हासिल की हैं।” दिल्ली रवाना होने से पहले श्री यादव ने संवाददाताओं से कहा, “राजद ने संसद में अपनी सीटों की संख्या बढ़ाई है और एक करोड़ से अधिक वोट हासिल किए हैं। हमारा प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। हमने वास्तविक मुद्दों पर चुनाव लड़ा था। इंडिया ब्लॉक को जीत मिली है।” भगवान राम का आशीर्वाद, एक बात बिल्कुल साफ है…मोदी फैक्टर अब खत्म हो गया है। बीजेपी अब बहुमत के लिए अपने सहयोगियों पर निर्भर है।”

यह पूछे जाने पर कि क्या इंडिया गुट सरकार बनाने का प्रयास करेगा, उन्होंने कहा, ”हम स्पष्ट रूप से प्रयास करेंगे।” इस बीच, श्री पासवान और उनके विजयी सांसदों ने सुबह श्री कुमार से मुलाकात की और “उन्हें बधाई दी और उनका आशीर्वाद मांगा”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *