कदमा में माहौल बिगाड़ने वालों पर प्रशासन ने बरती सख्ती, सीसीटीवी की जाँच कर रही है पुलिस…थाने के बाहर प्रदर्शन करने वालों पर भी होगी कार्रवाई …

Spread the love

जमशेदपुर :- जमशेदपुर के कदमा थाना अंतर्गत शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर 2 में रविवार को देर शाम दो गुटों में झड़प के बाद पुलिस ने माहौल बिगाड़ने वालों पर सख्ती बरती है. इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है. पुलिस ने भाजपा नेता अभय सिंह समेत 119 नामजद और सैकड़ों अन्य को आरोपी बनाया है. कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अब तक अभय सिंह समेत कुल 55 से ज्यादा गिरफ्तारी कर ली है. इधर, शास्त्रीनगर में माहौल सामान्य है. मौके पर सुरक्षा बल मोर्चा संभाले हुए है. मस्जिद और मंदिरों के बाहर भी फोर्स की तैनाती की गई है. लोगों को आना-जाना लगा हुआ है. हालांकि क्षेत्र की सारी दुकानें बंद है, सभी को घरों के अंदर रहने की सलाह दी जा रही है.

भाजपा नेता की गिरफ्तारी के बाद उबाल

इधर,पुलिस ने जब भाजपा नेता अभय सिंह को गिरफ्तार कर बिष्टुपुर थाना पहुंची तो अभय सिंह के परिजन और समर्थक भी थाना पहुंच गए. समर्थकों ने थाना के बाहर हंगामा शुरु कर दिया. भाजपा कार्यकर्ता प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध करते नजर आए. इस प्रदर्शन के बावजूद पुलिस अभय सिंह को कड़ी सुरक्षा के बीच जमशेदपुर कोर्ट ले गई जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. सिटी एसपी के विजय शंकर ने बताया कि जो भी लोग थाना के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

सीसीटीवी की जांच कर पहचान कर रही पुलिस, घर छोड़कर जा रहे लोग

इधर,पुलिस घटनास्थल परस लगे सीसीटीवी फूटेज और वीडियो के आधार पर उपद्रवियों की पहचान करने में जुट गई है. वीडियो के आधार पर आगजनी और फायरिंग करने वालों की पहचान कर पुलिस उनपर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है. सिटी एसपी ने बताया कि अब तक दोनों पक्षों से कई लोगों की पहचान की जा चुकी है. अन्य लोगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने का काम किया जा रहा है. वहीं घटनास्थल से अब तक कई परिवार अपने-अपने घर छोड़कर जाने की तैयारी कर रहे है वहीं कई परिवार अपना आशियाना छोड़कर अपने रिश्तेदारों के घर शरण ले रहे है.

रविवार को इफ्तार के बाद बिगड़ गया था माहौल

रविवार देर शाम इफ्तार के बाद शास्त्रीनगर में माहौल बिगड़ गया था. दो गुटो में जमकर झड़प हुई जिसके बाद दोनों गुटों के बीच पथराव और हवाई फायरिंग की घटना हुई. एक गुट ने झोपड़ीनुमा दुकान में आग लगा दी वाहनों में तोड़फोड़ की, घरो में भी पथराव किया. इस दौरान धार्मिक स्थल से भी पथराव किए गए. पथराव से डीएसपी कमल किशोर समेत दर्जन भर जवान घायल हुए थे. लगभग तीन घंटे बाद पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया था.देर रात तक पुलिस ने घरों में घुसकर उपद्रवियों को गिरफ्तार किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *