जाम से आम जनता परेशान दुकानदारों की व्यवसाय हो रहा बर्बाद

Spread the love

दावथ (रोहतास): दावथ मुख्य बाजार स्थित एनएच 120 पर जाम लगने से आम जनता राहगीर है परेशान। दावथ बाजार के बीचो-बीच गुजरने वाला एनएच 120 रोड की जर्जर स्थिति और प्रशासन की कहीं ना कहीं लापरवाही के कारण अक्सर जाम लगा रहता है। जिससे राहगीरों के साथ-साथ ग्रामीणों को दुकानदारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जर्जर रोड होने के कारण मोटरसाइकिल सवारों का रोज दुर्घटना का शिकार होने का शिकायत मिलता रहता है। उसके बावजूद भी प्रशासन आंख बंद किए हुए हैं।

मंगलवार को को पर्व की समाप्ति के बाद सरकारी कार्यालय विद्यालय खुला लेकिन सुबह से जाम लगने के कारण कर्मचारियों को अपने कार्यालय पर समय से पहुंचने में काफी परेशानी हो रही। जिससे कर्मचारी के साथ-साथ राहगीर भी परेशान नजर आ रहे हैं। मंगलवार की सुबह से ही प्रखंड मुख्यालय से लेकर दावथ पंच मंदिर तक गाड़ियों की ताता लगी रही ।जाम को कंट्रोल करने के लिए प्रशासन द्वारा सिर्फ एक चौकीदार की ड्यूटी लगाया जाता है। पूर्व में रोहतास जिला के पुलिस अधीक्षक आशीष भारती के द्वारा आश्वासन दिया गया था कि जल्द ही गांव के दोनों किनारों पर गार्ड की नियुक्ति किया जाएगा।लेकिन अभी तक ऐसा देखने को नहीं मिला।

इसी सड़क पर पंजाब नेशनल बैंक डाकघर स्थित है। जहां पर जाम के वजह से बुजुर्ग महिलाएं और पुरुषों को जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सकरा रास्ता होने के कारण जाम लगने के बाद पैदल चलना भी बहुत ही मुश्किल होता है। इस रोड पर स्थित दुकानदारों का कहना है कि जाम लगने के कारण हमारा व्यवसाय लगातार बर्बाद हो रहा है। जाम लगने के कारण ग्राहक भी इधर आने से परहेज करते हैं। यहां के दुकानदार पिंटू गुप्ता, बजरंगी गुप्ता, श्री भगवान प्रसाद गुप्ता ,उमेश प्रसाद ,डोमा प्रसाद, अनिल कुमार, मुना कुमार ग्रामीण गुड्डू सिंह ,विनोद कुमार सिंह, महेंद्र सिंह ,सत्येंद्र सिंह, लापू सिंह ,सलामुद्दीन अंसारी ,भरत प्रसाद ने कहा कि प्रशासन सरकार के द्वारा जल्द से जल्द कोई ऐसा व्यवस्था किया जाए ताकि जाम से मुक्ति मिले नहीं तो दुकानदार और आम ग्रामीण जनता आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *