किसी तरह की अनहोनी घटना नहीं घटने से जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस, चौथे दिन सभी दुकानें खुली,धारा 144 अब भी लागू

Spread the love

जमशेदपुर : कदमा के शास्त्रीनगर इलाके में सोमवार की रात किसी तरह की अनहोनी घटना नहीं घटने से जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है. जिले की डीसी विजया जाधव और एसएसपी प्रभात कुमार कदमा इलाके की पल-पल की जानकारी ले रहें है. साथ ही पुलिस ने इस इलाके में अपने गुप्तचरों को भी लगाकर रखा है जो पूरी घटनाक्रम से अवगत करा रहे हैं.

खुल गयी दुकानें, रैफ संभाले हुये है मोर्चा

कदमा के शास्त्रीनगर में विवाद के चौथे दिन सभी दुकानें खुल गयी है. लोग घरों से निकलकर आम दिनों की तरह ही अपना काम-काज निबटा रहे हैं. इस बीच किसी को भी भीड़ लगाने की अनुमति नहीं दी गयी है. धारा 144 अब भी शास्त्रीनगर में लागू है. स्थिति पूरी तरह से सामान्य होने के बाद ही जिला प्रशासन की ओर से धारा 144 हटाने का काम किया जायेगा. शास्त्रीनगर में तीसरे दिन भी रैफ को मोर्चा संभाले हुये देखा गया. इस बीच धारा 144 में लोगों को थोड़ी छूट भी दी गयी है.

सादे लिबास में घुम रही है पुलिस

कदमा इलाके में घटना के बाद से ही सादे लिबास में पुलिस व अन्य जांच एजेंसियों को लगाया गया है. एजेंसी के लोग आम लोगों की तरह ही अपनी गतिविधियां रखे हुये हैं. दुकानों पर जा रहे हैं और लोगों से बातचीत भी कर रहे हैं. इन्हें कभी-कभी रैफ से परेशानी जरूर होती है, लेकिन जब ये अपना आइकार्ड दिखाते हैं तब सबकुछ साफ होता है.

शनिवार और रविवार को बिगड़ा था माहौल

कदमा के शास्त्रीनगर इलाके में शनिवार और रविवार को माहौल काफी बिगड़ा हुआ था. रविवार को स्थिति ऐसी हो गयी थी कि पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी थी. बावजूद जब स्थिति नियंत्रण में नहीं आता देख आंसू गैस भी छोड़े गये थे. इसके बाद ही धारा 144 लगा दिया गया. रविवार की शाम खूब रोड़ेबाजी दो पक्षों के बीच की गयी थी. मामले में पुलिस ने कुल 38 लोगों को जेल भेजा गया है. घटना के बाद खुद डीआइजी अजय लिंडा भी पहुंचे हुये थे और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *