घोड़ाबंधा की दिव्यांग सुभद्रा कर्मकार की मदद को जिला प्रशासन ने बढ़ाया हाथ, बीजेपी नेता अंकित आनंद ने उठाया था मामला

Spread the love

जमशेदपुर :-  घोड़ाबंधा के खापचाडुंगरी निवासी 50 वर्षीय दिव्यांग सुभद्रा कर्मकार का मामला प्रकाश में आने के बाद जिला प्रशासन ने मदद का हाथ बढ़ाया है। इस मामले को महानगर भाजपा के पूर्व प्रवक्ता अंकित आनंद ने शुक्रवार को उठाते हुए डीसी सहित प्रशासनिक महकमे से उचित हस्तक्षेप का निवेदन किया था। अंकित के ट्वीट का असर रहा कि 24 घन्टों के अंदर उपायुक्त सूरज कुमार के निर्देश पर राशनिंग विभाग ने संज्ञान लिया। शनिवार सुबह स्थानीय जन वितरण प्रणाली के राशन वितरक हेमंत महतो, अभिमन्यु कुमार सिंह ने दिव्यांग सुभद्रा कर्मकार के घर पहुँचकर कच्चा राशन और पहनने के लिए साड़ी भेंट किया।

वहीं स्थानीय समाजसेवी राजू राणा और पंकज मिश्रा ने व्यक्तिगत स्तर से सुभद्रा को वित्तीय मदद किया। इस दौरान भाजपा नेता अंकित आनंद भी मौजूद रहें। बातचीत के क्रम में राशन वितरक ने बताया कि लंबे समय से राशन उठाव न होने की वजह से लाभुक का अंत्योदय कार्ड पीएच कार्ड में परिवर्तित हो गया है। इसपर अंकित आनंद ने उनसे उचित सुधार की कवायद करने का आग्रह किया ताकि हर महीने सुभद्रा कर्मकार को 35 किलो अनाज मिल सके। इस त्वरित सहयोग और हस्तक्षेप के लिए भाजपा नेता अंकित आनंद ने डीसी, बीडीओ, आपूर्ति पदाधिकारी, राशनिंग स्पेशल ऑफिसर सहित स्थानीय पीडीएस वितरकों के प्रति आभार जताया। वहीं दिव्यांग की जर्जर हो चुके कच्चे घर की बदहाल अवस्था को देखते हुए अंकित आनंद ने ट्वीट के मार्फ़त प्रधानमंत्री आवास दिलाने के निवेदन को पुनः दुहराया।

मालूम हो कि दिव्यांग सुभद्रा के पति का देहांत हो चुकी है। वहीं कुछ महीने पूर्व ही उनके कच्चे घर मे मोमबत्ती से आग लग गई थी। इस आगजनी की घटना से राशनकार्ड, बैंक खाता सहित सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर खाक हो चुके हैं। इस दौरान विशेष रूप से बीजेपी नेता अंकित आनंद, पंकज मिश्रा सहित स्थानीय समाजसेवी राजू राणा, पीडीएस वितरक अभिमन्यु कुमार सिंह और हेमंत महतो सहित खापचाडुंगरी के स्थानीय लोग मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *