जिला उपायुक्त ने आपदा के समय में मानव कल्याण में आगे आकर भागीदारी सुनिश्चित करने पर मॉल प्रबन्धन को जिला प्रशासन की ओर से दिया धन्यवाद , समस्त जिलेवासियों का ससमय वैक्सीनेशन हेतु जिला प्रशासन प्रयासरत, वैक्सीन की उपलब्धता के मद्देनजर 18-44 आयु वर्ग के लिए शहरी क्षेत्र में शुरू किया गया 6 वां सेशन साईट

Spread the love

जमशेदपुर :- राज्य सरकार के निर्देशानुसार 14 मई से पूर्वी सिंहभूम जिला में 18 से 44 आयुवर्ग का कोरोना टीकाकरण प्रारंभ किया गया। कोरोना संक्रमण के रोकथाम व समस्त जिले वासियों के टीकाकरण के उद्देश्य से जिला उपायुक्त श्री सूरज कुमार के नेतृत्व में जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों तक कोविड जांच का दायरा बढ़ाना हो या चेक नाकों पर मुस्तैदी तथा वैक्सीनेशन सेंटर की संख्या में इजाफा, जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के प्रति हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। 18-44 आयु वर्ग में टीकाकरण को लेकर उत्साह तथा वैक्सीन की उपलब्धता के मद्देनजर शहरी क्षेत्र में आज से 6 वां सेशन साईट का शुभारम्भ पी & एम मॉल, बिष्टुपुर में किया गया । सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे जिला उपायुक्त ने उपलब्ध सुविधाओं का अवलोकन किया तथा मौके पर उपस्थित जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी श्री कृष्ण कुमार को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम श्री नीतीश कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

जिला उपायुक्त ने मॉल प्रबन्धन को इस वैश्विक आपदा में आगे आकर वैक्सीनेशन हेतु जगह उपलब्ध कराते हुए मानव कल्याण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने पर जिला प्रशासन की ओर से धन्यवाद दिया। इस मौके पर उन्होंने जिलेवासियों से अपील किया कि कोई भी व्यक्ति भूखे पेट वैक्सीन लेने सेंटर पर नहीं आएं, इस आयु वर्ग के लिए वॉक इन की व्यवस्था फिलहाल नहीं है तो पंजीकरण कराते हुए स्लॉट बुक करने के पश्चात ही वैक्सीन लेने आएं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आपकी सुविधाओं को देखते हुए सभी सेंटर पर आवश्यक इंतजाम किए गए हैं, आइए हम सभी मिलकर जनभागीदारी बढ़ाते हुए वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाएं ताकि पूर्वी सिंहभूम जिला जल्द से जल्द कोरोना संक्रमण मुक्त हो सके।

शहरी क्षेत्र में 18-44 आयु वर्ग के लिए अबतक शुरू किए गए वैक्सीनेशन साईट के नाम निम्नवत हैं-

1. आर वी एस एकेडमी, डिमना रोड मानगो

2 आर पी पटेल हाई स्कूल, जुगसलाई

3 रामकृष्ण मिशन स्कूल, सिदगोड़ा

4 विद्या भारती चिन्मया स्कूल, टेल्को

5 पी & एम मॉल, बिष्टुपुर

6 सरस्वती शिशु मंदिर, बागबेड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *