तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ,एमआई-सीरीज के हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनके कर्मचारी और परिवार के कुछ सदस्य थे सवार .

Spread the love

दिल्ली :-  तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. एमआई-सीरीज के हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनके कर्मचारी और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर क्रेश हुआ.
वहीं, हादसे के बाद सेना के अधिकारियों का कहना है कि हेलीकॉप्टर एमआई 17 वी 5 (MI 17 v 5) काफी सुरक्षित हेलीकॉप्टर माना जाता है. अभी तक जितनी जानकारी मिली है उसके अनुसार अभी 2 लोगों के शव निकाले गये हैं. वहीं, 4 लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं. जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है. वहीं, हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने घटना को लेकर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि, सीडीएस बिपिन रावत जी के साथ हेलीकॉप्टर के दुखद दुर्घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हूँ. मैं सभी की सुरक्षा, भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं. राहुल गांधी ने हादसे को लेकर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर में सवार सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य लोगों की सुरक्षा की उम्मीद है.
बिपिन रावत को आर्मी में ऊंचाई पर जंग लड़ने और काउंटर-इंसर्जेंसी ऑपरेशन (Counterinsurgency) यानी जवाबी कार्रवाई के एक्सपर्ट के तौर पर जाना जाता है.

साल 2016 में उरी में सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत के नेतृत्व1 में 29 सितंबर 2016 को पाकिस्ता्न में बसे आतंकी शिविरो.
साउथ कमांड की कमान संभालते हुए उन्होंने पाकिस्तान से सटी पश्चिमी सीमा पर मैकेनाइजड-वॉरफेयर के साथ-साथ एयरफोर्स और नेवी के साथ बेहतर तालमेल बैठाया.
आर्मी सर्विस के दौरान उन्होंने एलओसी, चीन बॉर्डर और नॉर्थ-ईस्ट में एक लंबा वक्त गुजारा है.
साउथ कमांड की कमान संभालते हुए उन्होंने पाकिस्तान से सटी पश्चिमी सीमा पर मैकेनाइजड-वॉरफेयर के साथ-साथ एयरफोर्स और नेवी के साथ बेहतर तालमेल बैठाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *