पति ने पत्नी की गला घोंटकर की हत्या और आत्महत्या का रूप देते हुए रस्सी से दिया लटका…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- उसके परिवार वालों को पहले लगा कि उसकी मौत आत्महत्या से हुई है, बाद में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि अंजलि की गला घोंटकर हत्या की गई थी। पुणे शहर पुलिस ने एक पेंटर को गिरफ्तार किया है जिसने कथित तौर पर अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी और फिर इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए नायलॉन की रस्सी से उसकी गर्दन को लटका दिया। पुलिस ने आरोपी की पहचान पुणे के घोरपडी पेठ निवासी स्वप्निल शिवराम मोरे (30) के रूप में की है। उनकी मृत पत्नी की पहचान अंजना उर्फ ​​अंजलि मोरे (29) के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा कि एक विवाद के बाद, स्वप्निल ने 6 जुलाई को धनकवाड़ी में पांचाल वस्ती स्थित अपने आवास पर कथित तौर पर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। लेकिन फिर उसने उसे नायलॉन की रस्सी से लटका दिया और वहां से चला गया। कुछ देर बाद अंजलि के परिवार वालों ने उसे फंदे पर लटका देखा और भारती अस्पताल ले गए। अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। अस्पताल के अधिकारियों ने पुलिस को सूचित किया और फिर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाया गया। परिवार के सदस्यों ने भी शुरू में यही माना कि उसकी मौत आत्महत्या से हुई है। इसलिए, कानूनी प्रक्रिया के अनुसार, सहकार नगर पुलिस स्टेशन में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया और मौत के पीछे के कारण की पुष्टि करने के लिए पुलिस द्वारा जांच शुरू की गई।

उधर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि अंजलि की हत्या गला दबाकर की गई थी। साथ ही पुलिसकर्मी अमोल पवार, किरण कांबले, महेश मांडलिक ने जांच के दौरान पाया कि उसकी हत्या उसके पति ने की थी। जांच अधिकारी पुलिस उप निरीक्षक युवराज पोथारे ने कहा कि पुलिस ने शुक्रवार को उसके पति स्वप्निल को भारतीय न्याय संहिता की धारा 103 (1) के तहत गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *