111 अस्पताल के संचालक डॉ ओपी आनंद के फरारी की खबर अफवाह हुई साबित , रात में घर से हुई गिरफ्तारी , गिरफ्तारी के बाद सीने में उठा दर्द , किया जायेगा मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत

Spread the love

जमशेदपुर / आदित्यपुर / सरायकेला :- अस्पताल 111 के संचालक डॉ ओपी आनंद को रविवार शाम उन्हें गिरफ्तार कर पुलिस गम्हरिया थाने ले गइ। वहां उनसे पूछताछ की गइ। उसके बाद सरायकेला ले जाया गया। इस पूरे प्रकरण में बीते एक सप्ताह से पल- पल बदलते घटनाक्रम के बीच अस्पताल के प्रबंधक डॉ ओपी आनंद विवादों में घिरते चले जा रहे थे। कई जगह डॉ आनंद के फरार होने की खबर भी चलाई जा रही थी क्योकि  वे बीते गुरुवार को भी जांच टीम के समक्ष पेश नहीं हुए थे। अस्पताल प्रबंधन की ओर से उनके वकील से मुलाकात के लिए जाने की बात कही गई थी। लेकिन न्यूज़ भारत 20 ने दावा किया था की डॉ आनंद के फरारी की खबर अफवाह है और वो सच साबित हुई .अब कयास लगाया जा रहा है कि 111 सेव लाइफ अस्पताल को प्रशासन द्वारा सील किया जा सकता है। डॉ आनंद की गिरफ्तारी के कयास भी लग रहे थे जिसपे रविवार को विराम लग गया।

बीते शनिवार यानी 22 मई को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के मौखिक आदेश के बाद जब सरायकेला जिले के प्रभारी सीएस तीन सदस्यों के साथ जांच करने 111 सेव लाइफ अस्पताल पहुंचे थे तो अस्पताल के प्रबंधक डॉ ओपी आनंद ने जांच कमेटी को जांच में सहयोग नहीं किया था। साथ ही एक बयान में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को अपशब्द कहे थे। जिसपर संज्ञान लेते हुए जिले के एसपी ने प्रभारी सिविल सर्जन के बयान के आधार पर आरआईटी थाना पुलिस द्वारा डॉ आनंद के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी गई थी। जिले के उपायुक्त ने भी इस मामले पर संज्ञान लेते हुए एडीसी के नेतृत्व में आठ सदस्यीय टीम से 72 घंटों के भीतर अस्पताल प्रबंधन और प्रबंधक के खिलाफ मिली शिकायतों की जांच कर रिपोर्ट तलब किया था।

डाक्टर ओपी आंनद को पुलिस ने उनके घर से रविवार के रात 8 बजे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आनन- फानन में गिरफ्तारी की कार्रवाइ करते हुए डाॅक्टर आंनद को लेकर चली गइ। इस बीच थोडी देर के लिए गम्हरिया थाने में रखा गया। सरायकेला में डाॅक्टर को मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बताया जाता है कि आदित्यपुर थाना प्रभारी राजेंद्र प्रसाद महतो एवं आर आरआइटी थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आदित्यपुर मार्ग संख्या 4 स्थित आवास से डाॅक्टर को गिरफ्तार किया। सरायकेला थाना में रखने के बाद डाॅक्टर की मेडिकल जांच भी करायी जाएगी। उसके उपरांत उनको जेल भेजा जाएगा। बताया जाता है कि पुलिस की यह कार्रवाई आनन- फानन में की गइ। मामला हाई प्रोफाईल होने के कारण रात का समय चुना गया ताकि क्षेत्र में किसी तरह का विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो।

डॉक्टर ओपी आनंद ने बताया कि मुझे किस आरोप में गिरफ्तार किया गया है इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई । मुझे घर से गम्हरिया एवं आदित्यपुर थाना प्रभारी के द्वारा जबरन उठाकर ले आया गया। मेरे सीने में दर्द है और मुझे काफी घबराहट हो रही है। मुझे मेडिकल ट्रीटमेंट की जरूरत है।

गिरफ्तारी के काफी देर तक इस मामले की पुष्टि किसी अधिकरियो  द्वारा नहीं की जा रही थी , अधिकारी या तो फ़ोन नही उठा रहे थे या टालमटोल कर रहे थे . हालाँकि कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह ने इस मामले की पुष्टि की और फिर उसके बाद सरायकेला एसपी मोहम्मद अर्शी ने कहा कि एफआईआर दर्ज थी, जिसके आधार पर डॉ. ओपी आनंद को गिरफ्तार किया गया है। उनके अस्पताल से जब सभी मरीज खाली हो गये तब यह कारवाई की गयी, जिससे कि मरीजों को कोई परेशानी न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *