नामोपोडा में बिछाया जाएगा पाइप लाइन।

Spread the love

चाकुलिया:- नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड संख्या दो व तीन अंतर्गत नामोपाड़ा बस्ती में पेयजल एवं नाली की समस्या को लेकर विधायक समीर महंती की पहल पर शुक्रवार को बैठक आयोजित हुई,बैठक में पाइप लाइन बिछाने को लेकर बनी अनिश्चय की स्थिति पर गहन चर्चा हुई।

मौके पर मौजूद कार्यपालक पदाधिकारी जेपी यादव ने कहा कि सभी अड़चनों को दूर कर नामोपाड़ा में पाइप लाइन बिछाने का काम किया जाएगा। इस संबंध में जुस्को के प्रबंध निदेशक आरके सिंह से बात हुई है। उन्होंने कहा है कि अगर जुडको अनुमति दे देता है, तो उनकी कंपनी नामोपाड़ा सहित नगर पंचायत के बाकी हिस्सों में पाइप लाइन बिछाने का काम कर देगी। यादव ने बताया कि इस संबंध में जुडको के वरीय पदाधिकारी से भी बात हुई है। उम्मीद है कि पाइप लाइन बिछाने का काम जल्द हो जाएगा, जिससे बस्ती के तमाम लोगों को पीने का पानी मिल सकेगा। बैठक में मौजूद कुछ लोगों ने बस्ती में नाली जाम होने की समस्या को उठाते हुए जल निकासी की पर्याप्त व्यवस्था करने की मांग की। इस पर कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि पहले जलापूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित हो जाए, उसके बाद जल निकासी का भी समुचित प्रबंध किया जाएगा।

विदित हो कि जुस्को कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर अनिल शर्मा ने करार खत्म होने एवं अवधि बीत जाने की बात कहते हुए पाइप लाइन बिछाने से मना कर दिया था। जुस्को की कार्यशैली पर भी उठ रहे सवाल : नगर पंचायत क्षेत्र में करीब 17 करोड़ रुपये की लागत से पाइप लाइन बिछाने एवं जलमीनार का निर्माण कर पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने का काम करने वाली जुस्को कंपनी की कार्यशैली को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

बताया जा रहा है कि कंपनी ने ऐसे इलाके में भी पाइपलाइन बिछा दिया है, जो नगर पंचायत क्षेत्र के दायरे से बाहर है। दिघी गांव से आगे केरुकोचा मार्ग पर करीब एक डेढ़ किलोमीटर तक पाइप बिछा दिया गया है। जबकि यह इलाका नगर पंचायत क्षेत्र में आता ही नहीं है। इसके विपरीत नगर पंचायत के कई हिस्सों में पाइपलाइन नहीं बिछाया गया है। इस बाबत पूछने पर जुस्को के प्रोजेक्ट मैनेजर अनिल शर्मा ने कहा कि हमने डीपीआर के मुताबिक की पाइप लाइन बिछाने का काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *