श्रीनाथ विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में “पीपुल असोसिएशन फ़ॉर थियेटर” (पाथ) के द्वारा हुआ नाटक का मंचन

Spread the love

आदित्यपुर: आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में “पीपुल असोसिएशन फ़ॉर थियेटर’ (पाथ) के द्वारा भारतेंदु हरिश्चंद्र द्वारा रचित नाटक “अंधेर नगरी चौपट राजा” का मंचन किया गया ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला परिवहन अधिकारी दिनेश रंजन उपस्थित हुए । दिनेश रंजन ने कहा कि रंगमंच की परिभाषा ही होती है विभिन्न रंगों का समावेश और वे सभी रंग यहां देखने को हमे मिला । उन्होंने यह भी कहा कि यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि हमारे शहर में ऐसे कलाकार है ।

विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुखदेव महतो ने कहा कि नाटक के सभी कलाकार बधाई के पात्र है, आप सभी ने अपने अभिनय से नाटक को जीवंत कर दिया साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि श्रीनाथ विश्वविद्यालय हमेशा आपके साथ है । नाटक के निर्देशक मो.निज़ाम ने कहा कि श्रीनाथ विश्वविद्यालय हमेशा रंगमंच के साथ खड़ी रही है विश्वविद्यालय के द्वारा हमेशा यह प्रयास रहा है कि शिथिल पड़ रही रंगमंच को सशक्त बनाया जाय साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह सिलसिला एक नाटक मंचन तक नही रुकेगा बल्कि आने वाले समय में हिंदी भाषा के क्षेत्र में हम ऐसे ही मिलकर काम करेंगें । नाटक के मंचन में नाटक के सह निर्देशक आमिर अज़हर, छवि दास, नेहा कुमारी तथा नाटक के कलाकारों का सहयोग उल्लेखनीय रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *