आदित्यपुर नगर निगम वार्ड 35 के स्थित साईं कॉलोनी के लोगों की बढ़ी परेशानी, कांग्रेसी नेता संतोष सिंह के नेतृत्व में एक बैठक की गई आयोजित

Spread the love

आदित्यपुर / सरायकेला-खरसावां (अभय कुमार मिश्रा):- सरायकेला-खरसावां जिला के आदित्यपुर नगर निगम वार्ड 35 स्थित साईं कॉलोनी के लोगों की परेशानी एक बार फिर से बढ़ रही है. जहां कोर्ट ने आदिवासी जमीन पर मकान बनाने वाले 40 लोगों को नोटिस जारी कर दिया है. जिसके बाद लोग दहशत के साए में जी रहे हैं.इससे पूर्व भी कुलुपटंगा मौजा के खाता नम्बर 81, प्लॉट नम्बर 737 और 743 क सरकारी जमीन खरीद-बिक्री के मामले को लेकर जिला प्रशासन ने कार्रवाई की थी, मगर मामला ठंडे बस्ते में चला गया. इधर एक बार फिर से जमीन का मामला बाहर निकल गया है. इस बार आदिवासी भूमिज रैयतदार लालटू सरदार के वंशजों ने साईं कॉलोनी वासियों को अधिवक्ता नाइकी हेंब्रम के जरिए कोर्ट का नोटिश भेजवाया गया है ।

बताया जा रहा है कि लालटू सरदार द्वारा द्वारा ट्रांसपोर्ट कॉलोनी रोड नंबर 25 निवासी चुन्ना सिंह को जमीन बेचा गया था. चुन्ना सिंह ने साईं कॉलोनी वासियों को जमीन बेची थी. 2017 में लालटू सरदार के परिवार वालों ने अधिवक्ता नाइकी हेंब्रम के माध्यम से कोर्ट में केस किया था. जिसपर कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए कॉलोनीवासियों को नोटिस भेजा है. इसको लेकर गुरुवार की शाम कांग्रेसी नेता संतोष सिंह के नेतृत्व में एक बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें चुन्ना सिंह भी मौजूद थे. हालांकि एक युवक के फांसी लगा लेने की खबर के बाद बैठक रद्द कर दी गई. शुक्रवार को पुनः बैठक बुलाई गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *