चांडिल डैम से बाहर निकाला गया डूबा एयरक्राफ्ट

Spread the love

जमशेदपुर । चांडिल डैम में 20 अगस्त को लापता हुआ एलकेमिस्ट एविएशन प्राइवेट लिमिटेड के विमान का मलवा अंततः 7 दिनों के बाद चांडिल डैम से ही बाहर निकाल लिया गया है. मलवा को बाहर निकलने में भारी मशक्कत करनी पड़ी. इसका वजन 800 किलोग्राम है. इसकी टोह दे दिनों पूर्व ही लग गई थी, लेकिन बाहर निकालने की जुगाड़ में ही विभाग लगा हुआ था.

विमान का मलवा नेवी टीम की ओर से खोजा गया था. इसके बाद से ही इसको लेकर ऑपरेशान जारी थी. अंततः 27 अगस्त की देर रात विमान का मलवा बाहर निकाल लिया गया.

एलकेमिस्ट एविएशन विमान ने 20 अगस्त को दिन के 1.15 बजे उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के 15 मिनट के बाद ही विमान का संपर्क कंट्रोल से कट गया था. इसके बाद से ही सभी लोग परेशान थे. हालाकि इसकी जानकारी जिला प्रशासन को घंटों बाद दी गई थी.

विमान पर कैप्टन जीत शत्रु आनंद और ट्रेनी पायलट सुब्रोदीप दत्ता सवार थे. घटना में दोनों की जानें चली गई है. दोनों का शव 22 अगस्त की सुबह और शाम को बरामद किया गया था. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया था कि उन्होंने विमान को डैम में गिरते हुए देखा था. कैप्टन जीत शत्रु आनंद बिहार के थे और सुब्रोदीप दत्ता आदित्यपुर के इच्छापुर बस्ती के रहने वाले थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *