सिस्टम फेल है इसलिए ‘जन की बात’ करना जरूरी हो गया है, सारे राजनैतिक काम छोड़कर सिर्फ जन सहायता करें: राहुल गांधी

Spread the love

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस कोरोना संकट की इस घड़ी में अपने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है की राजनीतिक काम को छोड़कर लोगों की मदद करने का आग्रह किया है. अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस का यही धर्म है.

राहुल गांधी ने कहा, “सिस्टम फेल है इसलिए ये ऐसे समय में ‘जन की बात’ करना जरूरी है. इस संकट में देश को जिम्मेदार नागरिकों की जरूरत है. अपने कांग्रेस साथियों से मेरा अनुरोध है कि सारे राजनैतिक काम छोड़कर सिर्फ जन सहायता करें, हर तरह से देशवासियों का दुख दूर करें. कांग्रेस परिवार का यही धर्म है.

इससे एक दिन पहले राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से प्रचार पर खर्च करने की बजाय टीके, ऑक्सीजन और अन्य स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान देने की बात कही थी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, “सद्भाव से केंद्र सरकार से अपील है कि अनावश्यक प्रॉजेक्ट पर खर्च करने की बजाए वैक्सीन, ऑक्सीजन, स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान दें. आने वाले दिनों में ये संकट और भी गहराएगा. इससे निबटने के लिए देश को तैयार करना होगा. वर्तमान दुर्दशा असहनीय है.

भारत में कोरोना की ताजा स्थिति
देश में कोरोना के 3,49,691 नए मामले रिकॉर्ड किये गये है. इसके था ही अब संक्रमण के मामले बढ़कर 1,69,60,172 पर पहुंच गए जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 26 लाख के पार चली गई है. बीते दिन संक्रमण के कारण 2,767 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,92,311 पर पहुंच गई है. संक्रमण के मामले बढ़ने का सिलसिला थम नहीं रहा है और देश में एक्टिव मरीजों मरीजों की संख्या 26,82,751 हो गई है जो संक्रमण के कुल मामलों का 15.82 फीसदी है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने वाले लोगों की दर गिरकर 83.05 फीसदी रह गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *