घरों का ताला तोड़कर किया गया चोरी।

Spread the love

गालूडीह:- गालूडीह क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से दुकानदार एवं क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल कायम है। चोर बेखौफ होकर घरों एवं दुकानों में रखे सामानों एवं नकदी पर हाथ साफ कर दे रहे हैं। इधर इन अज्ञात चोरों को पकड़ना पुलिस के लिए चुनौती साबित हो गई है। बेखौफ चोरों ने एक बार फिर से दुस्साहस करते हुए गुरुवार की रात को दो घरों के ताला तोड़कर हजारो रुपये मूल्य की वस्तुओं एवं नकदी पर हाथ साफ कर दिया। घटना गालूडीह थाना क्षेत्र के डांगापारा की है। गुरुवार की रात को चोरों ने डांगापारा के रहने वाले मिठू नमाता तथा जितेन दलाई के घर का ताला तोड़ कर हजारों की नकदी व सामानों की चोरी कर ली।

सूचना मिलने पर पहुंचह गालूडीह थाना प्रभारी विकास जायसवाल, एसआई संतोष सेन व अनुज कुमार दलबल के साथ दोनों घर की बारी-बारी से जांच कर भुक्तभोगियों से घटना की जानकारी ली। पुलिस गांव के पास स्थित स्वास्तिका गेस्ट हाउस का सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर चोरों का सुराग लगाने में जुटी है। हालांकि फुटेज से काफी कुछ मिलने की उम्मीद पुलिस को नहीं है। थाना प्रभारी विकास जायसवाल ने कहा मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा। जांच जारी है।

हालांकि अब तक किसी भी भुक्तभोगी द्वारा लिखित शिकायत नहीं की गई है। वर्षो से पेयजल समस्या से जूझ रहे नदी किनारे बसे लोग : गोपालपुर पंचायत के नालापार में नदी किनारे बसे 20 घर के लोग वर्षो से पेयजल समस्या से जूझ रहे हैं। पूर्व जिला परिषद राजू कर्मकार यहां के ग्रामीणों संग बैठक कर उनकी समस्याओं से अवगत हुए। ग्रामीणों ने बताया वे लोग भूमिहीन हैं। नदी किनारे वर्षो से बसे हैं। बरसात के समय नदी के पानी का भी गंदगी के कारण उपयोग नहीं कर पाते हैं। राजू कर्मकार ने जलसहिया और ग्रामीणों के साथ बैठ कर पेयजल समस्या के समाधान के लिए पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के जूनियर इंजीनियर से बात की। पूर्व पार्षद ने कहा कि यहां वर्षो से निवास कर रहे भूमिहीनों को भूमि दिलाने के लिए अंचलाधिकारी से बात की जाएगी। ताकि इन गरीबों को भी भूमि पट्टा मिल सके। यहां रहने वाले गरीब परिवार के लोग भी सही तरीका से अपना जीवन यापन कर सकें। मौके पर बबलू जैना, जब्बार सोनू, परवेज, सुधीर आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *