इस बार रामनवमी के दौरान छोटी से छोटी गलती भी नहीं होगी- एसएसपी, जिला प्रशासन की तैयारी पूरी

Spread the love

जमशेदपुर: जमशेदपुर में रामनवमी को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. गुरुवार को इसको लेकर शहर में जिला पुलिस बल द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया. यह फ्लैग मार्च साकची थाना परिसर स्थित सीसीआर कार्यालय से निकाला गया. फ्लैग मार्च को दो ग्रुप में निकाला गया जिसमें एक ग्रुप मानगो, बिष्टुपुर, कदमा और सोनारी की ओर गई जबकि दुसरे ग्रुप को गोलमुरी, टेल्को, बर्मामाइंस और परसुडीह की ओर भेजा गया. इधर, एसएसपी प्रभात कुमार ने सीसीआर कार्यालय में लगे सीसीटीवी फूटेज की भी जांच की और मौके पर मौजूद कर्मियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिए. उन्होंने मौके पर मौजूद कर्मियों को कहा कि अगले 48 घंटे तक उन्हे सीसीटीवी के माध्यम से शहर में नजर बनाए रखनी है. सभी का खान-पान कार्यालय में ही होगा.

छोटी से छोटी गलती भी नहीं होगी – एसएसपी
एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि दो ग्रुप में फ्लैग मार्च किया जा रहा है जिसमें सिटी एसपी, ग्रामीण एसपी, एसडीओ, सभी डीएसपी, सभी थानेदार और पुलिस बल शामिल है. सभी को अपने-अपने क्षेत्रों में फ्लैग मार्च करे का निर्देश दिया गया है. उन्होंने बताया कि सभी को निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने इलाकों में जाकर लोगों से बात करे और दिशा-निर्देशों के अनुपालन करने के लिए प्रेरित करे. इसके अलावा कोई कमी रह गई है तो इसकी भी रिपोर्ट दे. रात आठ बजे तक जुलुस को खत्म करवाने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि इस बार रामनवमी के दौरान छोटी से छोटी गलती भी नहीं होगी.

32 संवेदनशील इलाके चिन्हित
एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि कुल 32 क्षेत्रों को संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है. ऐसे क्षेत्रों में अतिरिक्त बल की तैनाती की गई है. 70 से ज्यादा चेक पोस्ट बनाए गए है. निगरानी के लिए सीसीटीवी के अलावा कुल 22 ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है. कंट्रोल रूम में एक डीएसपी की भी तैनाती की गई है. किसी भी क्षेत्र में भीड़ नजर आएगी तो सीसीटीवी में उसे देखा जाएगा और तुरंत भीड़ को हटाने का भी निर्देश दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *