बिजली के कटने से परेशान मिसेज धौनी ने ट्वीट के जरिये सरकार से पूछा सवाल

Spread the love

झारखण्ड :- गर्मी के कहर से लोग परेशान है . कई जिलों में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है. मौसम विभाग ने भी इस बात को लेकर अलर्ट किया है और बताया है कि राज्य के करीब दस जिलों में हीट वेव का कहर है. आने वाले 29 अप्रैल तक राहत की उम्मीद नहीं है. मौसम विज्ञान केंद्र रांची ने 25 से 29 अप्रैल के लिए राज्य की राजधानी रांची समेत बोकारो, पश्चिमी सिंहभूम, कोडरमा, गिरिडीह, पूर्वी सिंहभूम, गढ़वा, पलामू, चतरा में हीट वेव चलने का पूर्वानुमान किया है. इससे भी बड़ी मुसीबत यह है कि झारखण्ड की राजधानी रांची समेत अन्य शहरों में आठ से दस घंटे का बिजली कट रहा है. आम जनता के अलावे अब खास लोग भी परेशानी महसूस करने लगे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की पत्नी साक्षी धौनी ने बिजली कट को लेकर ट्विटर के माध्यम से सवाल उठाया है.

मिसेज धौनी ने ट्विट कर लिखा है कि एक कर दाता के तौर पर वह यह जानना चाहती है कि आखिर इतने वर्षों से झारखंड में बिजली संकट क्यों है??

इधर, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले दिनों में रांची का पारा भी 42 डिग्री को छू सकता है. जानकारी के मुताबिक  झारखंड में प्रतिदिन 4826 मेगावाट बिजली उत्पादन करने की क्षमता है. जिसमें फिलहाल, 4246 मेगावाट बिजली उत्पादन रोजाना किया भी जा रहा है. इनमें 3000 मेगावाट बिजली दूसरे राज्यों को चली जा रही है. झारखंड के हिस्से में महज 1246 मेगावाट बिजली रह पा रही है. बताया जा रहा है कि गर्मी के इस सीजन राज्य में बिजली की मांग 2600 मेगावाट तक पहुंच गई है. आपूर्ति इससे काफी कम हो रही है. जिस वजह से लोगो को बिजली की समस्या से जूझना पड रहा है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *