एंड्रॉयड उपयोगिताओं के लिए ट्रूकॉलर ने पेश किया है एआई कॉल स्कैनर

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- ट्रूकॉलर इस सुविधा को पहले अमेरिका में पेश कर रहा है, उसके बाद भारत और अन्य बाजारों में। ट्रूकॉलर ने बुधवार को एआई कॉल स्कैनर पेश किया, जो स्पैम को कम करने के लिए मानव आवाज और एआई-संश्लेषित आवाजों का पता लगाने और अंतर करने के लिए प्रशिक्षित है। ट्रूकॉलर ने बुधवार को एआई कॉल स्कैनर पेश किया जो स्पैम और धोखाधड़ी को कम करने के लिए मानव आवाज और एआई-संश्लेषित आवाज के बीच पता लगाने और अंतर करने के लिए प्रशिक्षित है। यह केवल ट्रूकॉलर प्रीमियम एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

ट्रूकॉलर इस सुविधा को पहले अमेरिका में पेश कर रहा है, उसके बाद भारत और अन्य बाजारों में। ट्रूकॉलर के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को कोई संदिग्ध कॉल आती है, तो उन्हें ट्रूकॉलर इंटरफ़ेस के भीतर एक समर्पित बटन पर टैप करना होगा। ट्रूकॉलर के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को कोई संदिग्ध कॉल आती है, तो उन्हें ट्रूकॉलर इंटरफ़ेस के भीतर एक समर्पित बटन पर टैप करना होगा। कॉल करने वाले की आवाज रिकॉर्ड की जाती है और फिर आवाज के नमूने को उनके अल मॉडल द्वारा संसाधित किया जाता है, जो एआई-जनित आवाजों से मानव भाषण के बीच अंतर करता है।

“एआई वॉयस सिंथेसाइज़र के प्रसार के कारण एआई वॉयस घोटालों के खतरे बढ़ रहे हैं। हमारा लक्ष्य चीजों को हाथ से निकलने से पहले एक प्रभावी और विश्वसनीय समाधान ढूंढना था।मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि ट्रूकॉलर अल वॉयस के साथ दुनिया का कॉलिंग ऐप है। ट्रूकॉलर पहले से ही कई अलग-अलग तरीकों से एआई का उपयोग करता है और यह ट्रूकॉलर की घोटाले से लड़ने की क्षमताओं का एक तार्किक और बहुत जरूरी विस्तार था, “ट्रूकॉलर के सीईओ और सह-संस्थापक एलन ममेदी ने कहा।

जबकि एआई कॉल स्कैनर पहले एंड्रॉइड पर लॉन्च हो रहा है, हम पहले से ही आगे के सुधार और विस्तार के रास्ते तलाश रहे हैं, जिसमें एक आसन्न आईओएस लॉन्च भी शामिल है, ममेदी ने कहा। उन्होंने कहा, “हमारी टीम अल मॉडल की सटीकता को परिष्कृत करने, प्रतिक्रिया समय को कम करने और आवाज संश्लेषण प्रौद्योगिकी में उभरते रुझानों को अनुकूलित करने के तरीकों पर सक्रिय रूप से शोध कर रही है।”

इसके अतिरिक्त, ट्रूकॉलर अपनी पहुंच और प्रभाव को बढ़ाने के लिए अन्य संचार प्लेटफार्मों और उपकरणों के साथ एआई कॉल स्कैनर के संभावित एकीकरण पर भी विचार कर रहा है; जैसे एक चैटबॉट बनाना जहां लोग रिकॉर्ड की गई क्लिप को पहचान के लिए अग्रेषित कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *