श्रीनाथ विश्वविद्यालय में दो दिवसीय वार्षिक फाईन आर्ट्स प्रदर्शनी का आयोजन

Spread the love

जमशेदपुर- श्रीनाथ विश्वविद्यालय, आदित्यपुर के स्कूल ऑफ फाइन आर्ट्स ने अपना पहला वार्षिक दो दिवसीय कला प्रदर्शनी का आयोजन किया। फाईन आर्ट्स प्रदर्शनी का समापन 09 जुलाई 2023 को होगा। प्रदर्शनी का आयोजन विश्वविद्यालय सभागार में किया गया है । इस फाईन आर्ट्स प्रदर्शनी के मुख्य अतिथि टाटा स्टील के वैधानिक अनुपालन प्रबंधन और सोसायटी (Stututory Compliance Mngmt and Societies) के प्रमुख निशिथ कुमार सिन्हा थे।

फाईन आर्ट्स प्रदर्शनी में श्रीनाथ विश्वविद्यालय के फाईन आर्ट्स विभाग के छात्रों द्वारा कलात्मक कार्यों के विविध संग्रह का प्रदर्शन किया गया। दर्शकों के देखने के लिए पेंटिंग, मनमोहक मूर्तियां और उत्कृष्ट मिट्टी के बर्तनों का प्रदर्शन किया गया । इस प्रदर्शनी में विश्वविद्यालय के सभी छात्र, सहायक प्राध्यापक, कला प्रेमी और शहर की आम जनता शामिल थी।

फाईन आर्ट्स विभाग के विभागाध्यक्ष श्री नलिन चंद्रा ने कहा कि “इस प्रदर्शनी का उद्देश्य छात्रो की कलात्मक अभिव्यक्ति और हमारे उभरते कलाकारों को समुदाय के साथ अपने अद्वितीय दृष्टिकोण साझा करने के लिए एक मंच प्रदान करना है । उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रदर्शनी के लिए छात्रो ने अपनी कड़ी मेहनत और कलात्मक कौशल का इस्तेमाल किया है। उनकी रचनात्मकता को प्रदर्शित करने और उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए इस प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है।”

ललित कला विभाग के सहायक प्राध्यापक श्री गणेश महतो और नेहा पांडे ने फाईन आर्ट्स प्रदर्शनी का समन्वय किया।

श्रीनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. गोविंद महतो ने कहा कि “हम अपने विश्वविद्यालय सभागार में अपना पहला फाईन आर्ट्स प्रदर्शनी की मेजबानी करके रोमांचित हैं। श्रीनाथ विश्वविद्यालय शहर का एकमात्र ऐसा विश्वविद्यालय है जो पाठ्यक्रम के रूप में फाईन आर्टस को कोर्स के रूप मे उपलब्ध किया है। फाईन आर्ट्स विभाग के छात्र सदैव अपनी कलात्मक प्रतिभा से हमें आश्चर्यचकित करते आए हैं। समय-समय इन्होंने विभिन्न सांस्कृतिक कला प्रतियोगिताओं में जीत हासिल की है और हमारे विश्वविद्यालय को गौरवान्वित किया है। हमारा मानना ​​है कि यह प्रदर्शनी देखने आने वाले सभी लोगों के जीवन को प्रेरित और समृद्ध करेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *