प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण अंतर्गत विद्यालयों में मध्याह्न भोजन योजना के संचालन हेतु समीक्षात्मक बैठक आयोजित

Spread the love

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिला समाहरणालय स्थित प्रकोष्ठ में जिला दंडाधिकारी-सह-उपायुक्त अनन्य मित्तल के अध्यक्षता में प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण(पीएम पोषण) अंतर्गत विद्यालयों में मध्याह्न भोजन योजना के संचालन तदर्थ जिलास्तरीय स्टेयरिंग-सह-मॉनिटरिंग कमेटी की समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई। बैठक दौरान उपायुक्त के द्वारा एमडीएम हेतु गोदामों से विद्यालयों तक चावल उपलब्ध करवाने हेतु आवश्यक अभिकर्ता चयन के तदर्थ जिला शिक्षा पदाधिकारी को आपूर्ति विभाग तहत अभिकर्ता चयन प्रक्रिया के आलोक में टेंडर व चयन की प्रक्रिया को पूरा करने का निर्देश दिया गया।

उपायुक्त ने बताया कि बैठक दौरान चाईबासा में संचालित केंद्रीय कृत किचन, जिसके माध्यम से जिले के 4 प्रखंडों के विद्यालयों में मिड डे मील के लिए तैयार भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है, के प्रतिनिधि को भोजन की गुणवत्ता में सुधार लाते हुए प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा निर्देशित किया गया है कि किचन संचालक प्रतिनिधि के द्वारा विद्यालयों में पहुंचकर भोजन की गुणवत्ता का अनुश्रवण भी सुनिश्चित किया जाए।

उक्त बैठक में पोड़ाहाट-चक्रधरपुर अनुमंडल पदाधिकारी सुश्री रीना हंसदा, जिला शिक्षा पदाधिकारी  अभय कुमार शील, कार्यपालक दंडाधिकारी  राम नारायण खलखो, सोनुआ प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी  नवल किशोर सिंह, आदर्श बांग्ला मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक  असीम कुमार सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *