तेल की बढ़ती कीमतों का किया अनोखा विरोध, साइकिल चलाकर शादी करने पहुंचा दूल्हा

Spread the love

अनोखी शादी :- देश में डीजल और पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर लोग विरोध भी प्रकट कर रहे हैं. लोग विरोध प्रकट करने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपनाते नजर आ रहे हैं ऐसे में ओडिशा से एक अनूठी बारात की तस्वीरें वायरल हो रही हैं.
जी हाँ ओडिशा के रहने वाले एक युवक ने अपनी बारात में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध प्रदर्शित करने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया. एक तरफ जहाँ आजकल लोग अपने शानो शोकत के सामने पैसे की परवाह नहीं करते वहीं इस शख्स ने कुछ गजब कर डाला. दरअसल इस युवक की शादी थी और इन्होंने अपने घर से शादी के पंडाल तक जाने के लिए किसी लग्जरियस कार के बजाए साइकिल को चुना. मजे की बात ये थी की बारातीयों ने भी इस युवक का साथ दिया और पैदल ही विवाह स्थल तक गए. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में इस तरह निकली बारत की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. सोशल मीडिया पर लोग इसे आदर्श विवाह बता रहे हैं.

पीटीआई के मुताबिक दूल्हे सुभ्रांशु समल ने बताया कि देश में ईंधन की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध प्रकट करने के लिए मैंने शादी के मंडप तक साइकिल से पहुंचने का निर्णय लिया. करीब एक किलोमीटर की दूरी दूल्हे की पोशाक में साइकिल से तय कर विवाह स्थल तक पहुंचा. उन्होंने कहा कि मेरे इस कदम को घर-परिवार के लोगों के साथ ही दोस्तों और अन्य बारातियों का भी समर्थन मिला. समल ने कहा कि हमारी तरह बहुत से लोग होंगे जो ईंधन की बढ़ती कीमतों से निराश-हताश होंगे. राजभवन के सामने विरोध-प्रदर्शन राजनीतिक दलों के लिए आम बात है. एक आम आदमी के रूप में मैंने अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए ये तरीका अपनाया. शादी में शामिल हुए एक बाराती ने कहा कि लोग भी इस बारात को देखकर उत्साहित थे. बारातियों के मुताबिक साइकिल से जा रहे दूल्हे को देख उत्साहित लोग सेल्फी भी ले रहे थे. ये बारत 18 मई को राजधानी भुवनेश्वर में निकली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *