उरांव समाज संघ की बैठक सम्पन्न, लिये गये कई निर्णय

Spread the love

चाईबासा:  कुड़ुख सामुदायिक भवन पुलहातु में उरांव समाज संघ की एक बैठक बैठाई गई, बैठक की अध्यक्षता श्री संचू तिर्की ने की . बैठक की प्रथम मुद्दा – 30 जून 2023 को आयोजित होने वाली उरांव समाज संघ का स्थापना दिवस पर वक्तब्य देते हुए अध्यक्ष श्री संचू तिर्की ने कहा कि समाज को एकजुट करने एवं समाज को संघटित करने में समाज के हमारे दिवंगत अगुवाओं ने काफी समर्पित भाव से कार्य किए, जिनके हम ऋणी है . इस आयोजन के माध्यम से हम उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते है . संघ के मुख्य सलाहकार सहदेव किस्पोट्टा ने भी स्थापना दिवस की महत्ता बताई तथा लोगों को आह्वान किया कि हमारे दिवंगत स्थापना कर्ताओ के बताएं हुए मार्गो पर चले तथा आदर्शो को अपनाये यही उनके प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होग.  ज्ञाताब्य है कि पिछले आठ वर्षो से स्थापना दिवस के कार्यक्रम की अवसर पर समाज के मैट्रिक एवं इंटर में उर्त्तीण विधार्थियो को पुरस्कृत कर सम्मानित किया जाता है . इसके अतिरिक्त सामाजिक उत्कृष्ट कार्य करने वाले गणमान्य लोगों को भी इस अवसर पर सम्मानित किया जाता है .

यह काफी हर्ष की बात है कि समाज के लोगों द्वारा आपसी सहयोग से सामाजिक हित हेतू एक एम्बुलेंस की व्यवस्था कर ली गई है . जिसका उद्घाटन भी इसी ऐतिहासिक दिवस अतार्थ स्थापना दिवस को ही किया जाएगाइस सम्बन्ध में सचिव अनिल लकड़ा ने कहा आपात स्तिथि में एक एम्बुलेंस की नितांत आवश्यकता हो रही थी, जो आज पूर्ण हो गई . इसके लिए सभी सहयोगकर्ताओ के प्रति उन्होंने आभार प्रकट किया . कार्यक्रम को सफल बनाने हेतू उन्होंने समाज के प्रत्येक सदस्यों के सहयोग का आह्वान किया . आगामी बैठक दिनांक – 25 जून 2023 को होगी .

अंत में संघ के सलाहकार बाबूलाल बरहा ने धन्यवाद ज्ञापन कर बैठक की समाप्ति की घोषणा की . बैठक को सफल बनाने में उपस्थित सदस्यगणों में सर्वश्री लालू कुजूर, कृष्णा टोप्पो, भरत कुजूर दुर्गा खलखो, मंगल खलखो, संजय नीमा, लक्ष्मी कच्छप, निर्मला लकड़ा, लक्ष्मी बरहा, मालती लकड़ा, विजय लक्ष्मी लकड़ा, सुमित्रा एक्का, सावित्री कच्छप, पंकज खलखो, भरत खलखो, चमरू लकड़ा, सीताराम मुण्डा, बंधन खलखो, राजेंद्र कच्छप, शम्भु टोप्पो, तेजो कच्छप, मथुरा कोया, शम्भु कच्छप, गणेश कच्छप, सुबीर लकड़ा, छेदु मिंज, सोमरा बाड़ा, भीम बरहा, सुखराम तिर्की आदि उपस्थित थे .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *