वीमेंस यूनिवर्सिटी में कुलपति ने किया औचक निरीक्षण, पकड़ी बड़ी खामियाँ, कठोर कार्रवाई का निर्देश

Spread the love

जमशेदपुर : जमशेदपुर वीमेंस यूनिवर्सिटी की माननीय कुलपति प्रो. (डॉ.) अंजिला गुप्ता ने सोमवार को मातहत अधिकारियों के साथ सोमवार को कैंपस में औचक निरीक्षण किया। इस दौरान विश्वविद्यालय के बिष्टुपुर कैंपस में इंटरमीडिएट में पढ़ाई के नाम पर वर्षों से चल रहे कंप्यूटर सेंटर का संचालक सवालों का सही जवाब नहीं दे सका। उन्होंने इंटरमीडिएट कमेटी को इस एजेंसी के संचालन से संबंधित सभी दस्तावेजों के आधार पर रिपोर्ट जमा करने निर्देश दिया। निरीक्षण के क्रम में यह भी पाया गया कि बिष्टुपुर कैंपस में किताब और स्टेशनरी की दुकानें बिना समुचित प्रक्रिया का पालन किये काॅलेज के समय से ही चलाई जा रही हैं। उन्होंने मौजूद अधिकारियों को रिपोर्ट बनाने और आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया।

इसके बाद शिक्षा संकाय का भी उन्होंने निरीक्षण किया और वोकेशनल कोर्स कोऑर्डिनेटर को संकाय सदस्यों की उपस्थिति एवं छुट्टी के आवेदन पर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। माननीय कुलपति ने बीबीए, एमबीए, कामर्स, बाॅटनी और जूलाजी विभागों के निरीक्षण के क्रम में एक लैब अटेंडेंट को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर कड़ी फटकार लगाई।

इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभागों में जरूरी संसाधनों के विकास के लिए एस्टेट ऑफिसर को निर्देश भी दिया। गणित विभाग में वाॅॅशरूम और पानी की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए तत्काल उपाय करने और कुछ जगहों पर गिरे हुए पेड़ों के निस्तारण के लिए जरूरी कदम उठाने का आदेश दिया। निरीक्षण के दौरान माननीय कुलपति के साथ कुलसचिव डॉ. प्रभात कुमार सिंह, प्रॉक्टर डॉ. अविनाश कुमार सिंह, डीन साइंस डॉ. जावेद अहमद, डीन ह्यूमैनिटीज डॉ. सुधीर कुमार साहू, वोकेशनल कोर्सेज की समन्वयक डॉ. अन्नपूर्णा झा, आईक्यूएसी निदेशक डॉ. राजेंद्र कुमार जायसवाल व एस्टेट ऑफिसर डॉ. सलोमी कुजूर मौजूद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *