छोटानागरा पंचायत के ग्रामीणों का पेयजल समस्या को लेकर सड़क जाम वार्ता के बाद हुआ समाप्त

Spread the love

चक्रधरपुर :   सारंडा के गंगदा व छोटानागरा पंचायत के ग्रामीणों का पेयजल समस्या को लेकर सड़क जाम 11 बजे वार्ता के बाद समाप्त हो गया. ग्रामीणों ने पेयजल समस्या को लेकर 14 मार्च की सुबह लगभग छह बजे से आंदोलन शुरू कर दिया था. पेयजल समस्या को लेकर दोनों पंचायत के ग्रामीणों ने सारंडा विकास समिति की बैनर तले किरीबुरु-मनोहरपुर एनएच सड़क मार्ग को सलाई चौक के पास जाम कर दिया था. इससे आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया था. कार्यपालक अभियंता और ठेकेदार को ग्रामीणों ने जमकर खरी-खोटी सुनाई. कार्यपालक अभियंता ने जब ग्रामीणों को बताया की दोदारी जलमीनार से एक गांव को छोड़ सभी गांवों में पानी सप्लाई जारी है. इस पर ग्रामीण भड़क गये एवं अधिकारियों पर जमकर बरसते हुये गांव में जाकर हालात देखने की बात कही.

बाद में कार्यपालक अभियंता ने कहा कि हमें गलत जानकारी दी गई थी.पीएचडी के कार्यपालक अभियंता प्रभु दयाल मंडल ने ग्रामीणों को लिखित आश्वासन दिया कि गंगदा पंचायत के दोदारी जल मीनार से फस्ट फेज के सभी आठ गांवों में जहां पाईप लाईन बिछा हुआ है वहां पानी पहुंचाने का कार्य 15 अप्रैल तक पूरा करा दिया जायेगा. काशिया-पेचा गांव स्थित जल मीनिर से छह गांवों में दूसरे फेज के तहत पानी पहुंचाने का कार्य पूरा करने में थोड़ा समय लगेगा. छोटानागरा पंचायत के बाईहातु जल मीनार से सभी 10 गांवों में जहां योजना के तहत पाईप लाईन बिछा है वहां भी 15 अप्रैल तक पानी पहुंचाया जायेगा. जिस गांव में पाईप लाईन नहीं बिछा है वहां पानी नहीं पहुंचेगा.

वैसे गांवों में पानी पहुंचाने के लिए दूसरी व्यवस्था की जायेगी. जिस गांव में पाईप लाईन होने के बावजूद पानी नहीं पहुंच रहा है, वैसे गांवों में मोटर लगाकर पानी पहुंचाने का कार्य होगा. उन्होंने कहा कि हमारी टीम मशीन के साथ गांव-गांव घूम रही है. चापाकल जहां खराब है उसकी जानकारी दें, उसे तुरंत ठीक करा दिया जायेगा. ग्रामीणों ने कार्यपालक अभियंता को बताया कि चापाकल ठीक करने वाली टीम ग्रामीणों से पैसा, खस्सी, मुर्गा, शराब मांगती है. इस पर अभियंता ने ग्रामीणों से कहा कि इसकी जानकारी हमें दें उस पर कार्रनाई होगी. उन्होंने जनता को अपना व्हाट्सऐप नम्बर- 8521825908 जारी किया तथा पेयजल समस्या को लेकर इस नम्बर पर शिकायत करने को कहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *