विराट कोहली, अर्शदीप सिंह ने टी20 विश्व कप 2024 में जीत का जश्न मनाने के लिए किया भांगड़ा

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम की ऐतिहासिक जीत ने पूरे देश को झूमने पर मजबूर कर दिया है। जीत के बाद मैदान के दृश्यों में भारतीय खिलाड़ी 13 साल के लंबे इंतजार के बाद आईसीसी ट्रॉफी का जश्न मनाते हुए भावनात्मक रूप से एक-दूसरे को गले लगाते नजर आ रहे हैं। आईसीसी द्वारा साझा किए गए वीडियो में आमतौर पर शांत रहने वाले निवर्तमान कोच राहुल द्रविड़ को ट्रॉफी पकड़े हुए और सब कुछ जाने देते हुए भी दिखाया गया है। द्रविड़, खेल की “द वॉल” जो अपने लंबे खेल करियर में विश्व कप नहीं जीत सके, आमतौर पर उनके अंदर क्या चल रहा है, इसकी रक्षा करते हैं। शनिवार को उसने ऐसा नहीं किया।

विराट कोहली, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और रिंकू सिंह को मैदान के केंद्र में दलेर मेहंदी के प्रतिष्ठित पंजाबी नंबर ‘तुनक तुनक तुन’ पर थिरकते देखा गया। अधिकांश लोगों के लिए कठिन टी20 अभियान के बाद कोहली का पैर टूटते देखना खुशी की बात थी। यह अधिक भावनात्मक था क्योंकि कोहली ने 59 गेंदों पर 76 रनों की महत्वपूर्ण पारी के लिए “प्लेयर ऑफ द मैच” से सम्मानित होने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा की। वीडियो में, कोहली को नम आंखों वाले रोहित शर्मा को गले लगाते हुए भी देखा गया, जिन्होंने बाद में प्रारूप से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, शर्मा ने कहा, “यह सबसे महान समय है जिसके बारे में मैं कह सकता हूं। यह केवल इसलिए है क्योंकि मैं इसे जीतने के लिए कितनी उत्सुकता से चाहता था। इसलिए, सभी रन, सभी रन जो मैंने इन सभी वर्षों में बनाए हैं , मुझे लगता है कि इससे फर्क पड़ता है, लेकिन मैं आँकड़ों और उस सब में बड़ा नहीं हूँ।” भारत के लिए, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत अहमदाबाद में एकदिवसीय विश्व कप में उनके दिल टूटने के सात महीने बाद आई, जहां ऑस्ट्रेलिया ने टीम पर जोरदार हमला किया था।

शनिवार को, दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी ने लगभग एक अरब दिलों को रोक दिया और मैच को अपने पक्ष में कर लिया। लेकिन हार्दिक पंड्या, जसप्रित बुमरा और अर्शदीप सिंह ने हार के जबड़े से जीत वापस खींच ली और भारत के लिए ट्रॉफी का सूखा खत्म कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *