अंतर जिला अंडर -19 क्रिकेट प्रतियोगिता 2022-23 में पश्चिमी सिंहभूम की लगातार दूसरी जीत, सरायकेला-खरसावां को सात विकेट से हराया

Spread the love

जमशेदपुर (संवाददाता ):-झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के तत्वावधान में बोकारो में खेले जा रहे अंतर जिला अंडर -19 (प्लेट ग्रुप) क्रिकेट प्रतियोगिता के तहत आज खेले गए मैच में पश्चिमी सिंहभूम ने सरायकेला – खरसावां जिला को एकतरफा मुकाबले में सात विकेट से पराजित कर पूरे चार अंक हासिल किए. पश्चिमी सिंहभूम की यह लगातार दूसरी जीत है. इससे पूर्व कल खेले गए मैच में पश्चिमी सिंहभूम ने पाकुड़ को पराजित किया था. आज की जीत के साथ पश्चिमी सिंहभूम के कुल आठ अंक हो गए हैं और वह अपने ग्रुप में पहले पायदान पर है.बोकारो के ट्रेनिस हॉस्टल ग्राउंड पर खेले गए आज के मैच में टॉस सरायकेला-खरसावां के कप्तान ने जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. उनके इस निर्णय पर पश्चिमी सिंहभूम के गेंदबाजों ने पानी फेर दिया और सरायकेला की पूरी टीम 42.3 ओवरों में मात्र 101 रन बनाकर पैविलियन लौट गई. सरायकेला की ओर से एकमात्र सफल बल्लेबाज संजीव चतुर्वेदी रहा जिसने 37 रन बनाए और अंत तक नाबाद रहा. अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाया। पश्चिमी सिंहभूम की ओर से तेज गेंदबाज़ वरूण कुमार सिंह ने 25 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए जबकि अखिलेश यादव ने मात्र पाँच रन देकर दो विकेट तथा वामहस्त स्पिनर यशस्वी गौतम ने सात रन देकर दो विकेट हासिल किए. उत्कर्ष सिंह एवं विशाल साव को एक-एक सफलता हाथ लगी. जीत के लिए निर्धारित 50 ओवर में 102 रनों के लक्ष्य को पश्चिमी सिंहभूम के बल्लेबाजों ने 28 ओवर में मात्र तीन विकेट खोकर ही प्राप्त कर लिया। उद्घाटक बल्लेबाज सह कप्तान सिद्धार्थ अग्रवाल ने मात्र 30 गेंदों पर तीन चौकों एवं दो छक्कों की मदद से 31 रनों की आक्रामक पारी खेलकर टीम को ठोस शुरुआत दी वहीं मध्यम क्रम में तौसिफ अहमद ने पाँच चौकों की मदद से 33 नाबाद एवं विकेटकीपर बल्लेबाज मोईब अब्बास ने चार चौकों की सहायता से 22 रनों की पारी खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहूँचाया। सरायकेला-खरसावां जिला की ओर से संजीव चतुर्वेदी ने 24 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि अनुज सिंह को एक विकेट प्राप्त हुआ।मैच में शानदार गेंदबाजी करने के लिए पश्चिमी सिंहभूम के तेज गेंदबाज़ वरूण कुमार सिंह को मैन आफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। यह पुरस्कार जे एस सी ए के मैच पर्यवेक्षक बाला शंकर झा ने प्रदान की। इधर पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष श्री मुकुंद रुंगटा एवं महासचिव असीम कुमार सिंह ने टीम की शानदार सफलता पर पूरे टीम को बधाई दी है।
कल के विश्राम के बाद पश्चिमी सिंहभूम का अगला मैच 24 जनवरी को गुमला जिला से तथा अंतिम लीग मैच 25 जनवरी को जामताड़ा जिला से निर्धारित है। अगर पश्चिमी सिंहभूम की टीम बाकी के दोनों मैच जीत जाती है तो इसका सुपर डिवीजन में खेलना पक्का हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *