जब ऐश्वर्या राय बच्चन को अपनी रेखा माँ से एक दिल छू लेने वाला पत्र मिला

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क:- उद्योग के भीतर कई मशहूर हस्तियां गहरे, सार्थक संबंध विकसित करती हैं जो उनके पेशेवर जीवन की सीमाओं से कहीं आगे तक फैले हुए हैं। इन दिग्गजों में ऐश्वर्या राय बच्चन और रेखा भी शामिल हैं, जो एक-दूसरे के साथ बेहद गहरा रिश्ता साझा करती हैं।ऐश्वर्या ने सार्वजनिक रूप से रेखा से मिलने वाले मातृ स्नेह को स्वीकार किया है और वह अक्सर अनुभवी अभिनेत्री को ‘मां’ कहकर बुलाती हैं। ऐश्वर्या ने रेखा को अपना गुरु और मार्गदर्शक कहकर संबोधित किया।

जब ऐश्वर्या ने इंडस्ट्री में दो दशक पूरे किए, तो रेखा ने उनके लिए एक लंबा और हार्दिक नोट लिखा, जिसे 2018 में फेमिना द्वारा प्रकाशित किया गया था। रेखा ने युवा अभिनेत्री के प्रति अपनी प्रशंसा, प्यार और स्नेह व्यक्त किया और उनके करियर में सभी गौरव की कामना की। पत्र पढ़ता है:

‘माई ऐश, तुम्हारे जैसी महिला जो अपनी आत्मा के साथ सामंजस्य रखती है, वह बहती हुई नदी की तरह है, जो कभी स्थिर नहीं होती।वह बिना किसी दिखावे के जहां जाना चाहती है वहां जाती है; और अपने गंतव्य पर केवल और केवल स्वयं होने के लिए तैयार होकर पहुंचती है। लोग यह भूल सकते हैं कि आपने क्या कहा, वे यह भी भूल सकते हैं कि आपने क्या किया लेकिन वे यह कभी नहीं भूलेंगे कि आपने उन्हें कैसा महसूस कराया। आप इस बात का जीता जागता उदाहरण हैं कि साहस सभी गुणों में सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि साहस के बिना आप किसी भी अन्य गुण का लगातार अभ्यास नहीं कर सकते! आपकी गहरी ताकत और शुद्ध ऊर्जा आपके बोलने से पहले ही आपका परिचय करा देती है!’रेखा ने आगे कहा, ”आपने जो सबसे बुद्धिमानी का काम किया वह कृतज्ञता के साथ ‘वर्तमान’ के साथ उपस्थित होना था।आपने उन चीज़ों का अनुसरण किया जिन्हें करना आपको पसंद था, और फिर उन्हें इतनी अच्छी तरह से किया कि लोग आपसे नज़रें नहीं हटा सकते! आप अकेले ही काफी हैं और आपके पास किसी को साबित करने के लिए कुछ भी नहीं है। जीवन हमारे द्वारा ली गई सांसों की संख्या से नहीं मापा जाता बल्कि उन क्षणों से मापा जाता है जो हमारी सांसें छीन लेते हैं…”

अभिनेत्री ने प्यार और शुभकामनाओं के साथ पत्र के अंत में लिखा, “तुम बहुत आगे बढ़ चुकी हो, बेबी। कई बाधाओं को झेलने के बाद, फीनिक्स की तरह तुम ऊपर उठती हो! और मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकती कि मुझे उस छोटे ‘कूल’ चंद्रमा पर कितना गर्व है।” चेहरे वाली लड़की जिस पर मेरी नजरें उसी क्षण थम गईं जब मेरी नजर उस पर पड़ी।आपने हमेशा उन सभी भूमिकाओं में सर्वश्रेष्ठ से बेहतर प्रदर्शन किया जो आपको दी गईं, लेकिन मेरा सबसे पसंदीदा किरदार आपकी संपूर्ण ‘अम्मा’ की भूमिका है, जो कि आप हैं, शुद्ध आनंद की उस छोटी सी पोटली के लिए, जिसे आराध्या कहा जाता है। प्यार करते रहो और अपना जादू फैलाते रहो। ऐश्वर्या राय बच्चन के दो दशक- वाह! आशीर्वाद और दुआएँ मैं आपके लिए और अधिक अच्छाई और आशीर्वाद की कामना करता हूँ; आपके हृदय में जितना समा सकता है, उससे कहीं अधिक! तुमसे प्यार है। जीते रहो।

उन्होंने स्वयं को ‘माँ’ कहकर उनके प्रति मातृ-संबंध को स्वीकार किया।अभिनेत्री ने दीपिका पादुकोण और उनकी दृढ़ता के प्रति भी इतनी गहरी रुचि रखी, जिसे वह हमेशा सार्वजनिक रूप से स्वीकार करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *